×

सेना पर पत्थरबाजी के बाद फायरिंग में 2 की मौत, CM ने की रक्षा मंत्री से बात

aman
By aman
Published on: 28 Jan 2018 4:25 AM GMT
सेना पर पत्थरबाजी के बाद फायरिंग में 2 की मौत, CM ने की रक्षा मंत्री से बात
X
J-K: सेना पर पत्थरबाजी के बाद फायरिंग में 2 की मौत, CM ने की रक्षा मंत्री से बात

शोपियां: जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार को सेना के जवानों और पत्थरबाजों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में दो स्थानीय लोगों की मौत हो गई। राज्य की सीएम महबूबा मुफ्ती इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं। इलाके में तनाव व्याप्त है।

पुलिस अधिकारियों की मानें, तो पत्थरबाजों ने शोपियां जिले के गनोवपुरा गांव से गुजर रहे सेना के एक काफिले पर जमकर पत्थरें बरसायी थीं। जवाब में जवानों ने उन्हें मौके से खदेड़ने के लिए कई बार हवाई फायरिंग की। लेकिन वो नहीं माने और गोलियां चलाईं। इस दौरान कुछ लोग घायल हो गए।

...तो इस बात के बाद जवानों ने चलाईं गोलियां

मामला बढ़ता देख एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, कि 'भीड़ ने एक जूनियर कमीशंड अधिकारी की पीट-पीटकर हत्या करने की कोशिश की। साथ ही उनका हथियार भी छीन लिया। इसके बाद जवानों ने गोलियां चलाईं।' दूसरी तरफ, पत्थरबाजों और जवानों के बीच हुई मुठभेड़ में घायल जावेद अहमद भट और सुहैल जावेद लोन नामक शख्स की इलाज के दौरान मौत हो गई।

सीएम महबूबा ने रक्षा मंत्री से की बात

जम्मू-कश्मीर सरकार के प्रवक्ता ने बताया, कि सीएम मुफ्ती ने दो लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। साथ ही घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि सीएम महबूबा मुफ्ती ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से बात की। रक्षा मंत्री में उन्हें इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए तंत्र को मजबूत करने का आश्वासन दिया है। सीतारमण ने घटना के संबंध में विस्तृत रिपोर्ट मंगवाएंगी है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story