×

J&K: कुलगाम में सुरक्षाबलों का बड़ा ऑपरेशन, टीचर रचनी बाला की हत्या में शामिल आतंकियों को मार गिराया

J&K: कुलगाम के मिशिपोरा इलाके में मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है। जम्मू क्षेत्र की सांबा जिले की रहने वाली हिंदू शिक्षिका रजना बाला के हत्या में शामिल थे।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 Jun 2022 12:53 PM GMT (Updated on: 16 Jun 2022 1:00 PM GMT)
Jammu Kashmir News
X

कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया। (Social Media)

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों ने एक बड़े सैन्य ऑपरेशन को अंजाम दिया है। सुरक्षाबलों ने कुलगाम के मिशिपोरा इलाके में एक मुठभेड़ (encounter in Kulgam) में दो आतंकवादियों को मार गिराया है। जानकारी के मुताबिक, ये दोनों आतंकावादी (Security forces killed two terrorists) जम्मू क्षेत्र की सांबा जिले की रहने वाली हिंदू शिक्षिका रजना बाला के हत्या में शामिल थे। बीते माह आतंकवादियों ने 36 वर्षीय बाला की कुलगाम के गोपालपोरा इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी थी।

मंगलवार शाम से जारी मुठभेड़

जम्मू कश्मीर पुलिस को कुलगाम जिले के मिशिपोरा इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मंगलवार देर शाम को ही मिल गई थी। सूचना मिलते ही एसओजी, सेना व संयुक्त दल इलाके में पहुंच गया और घेराबंदी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों को नजदीक आता दिख आतंकियों ने फायरिंग कर दी। गोलीबारी का यह सिलसिला कुछ ही देर चला, अंधेरा होने के कारण इसे रोक दिया गया था। फिर बुधवार की सुबह आतंकियों से सरेंडर करने को कहा गया, परंतु उन्होंने फिर से गोलीबारी शुरू कर दी।

कल से लेकर आज तक रूक - रूक कर गोलीबारी होती रही और अंततः सुरक्षाबल आज दो आतंकवादियों को मार गिराने में कामयाब रहे। दरअसल सुरक्षाबलों को ये भी पता चल गया था कि यहां छिपे आतंकवादियों ने ही बीते 31 मई को कुलगाम के गोपालपोरा हाईस्कूल में हिंदू शिक्षिका रजनी बाला की हत्या कर दी थी। बता दें कि कल यानि बुधवार को ही सुरक्षाबलों ने राजस्थान निवासा बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या में शामिल आतंकी जान मोहम्मद समेत दो आतंकियों को शोपियां मुठभेड़ में मार गिराया गया था।

अनंतनाग में भा ऑपरेशन जारी

इधर, दक्षिण कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित जिले अनंतनाग में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ होने की खबर है। जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक, इलाके के हंगलगुड में आतंकी गतिविधि देखी गई है। जिसके बाद तालाशी अभियान चलाया गया है।

पुलवामा में भारी विस्फोटक बरामद

पुलवामा जिले में भी सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस और सुरक्षाबलों ने एक गांव से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। जम्मू कश्मीर पुलिस के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि पुलिस और सुरक्षबलों के संयुक्त दल ने गांव अर्मुल्लाह लिट्टर में 15 किलो IED बरामद किया है। आतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। इस मामले में आतंकवादियों को मदद करने वाले दो लोगों को अरेस्ट भी किया गया है। आगे की जांच जारी है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story