×

J&K Encounter: अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया, टारगेटेड किलिंग में थे शामिल

J&K Encounter: मंगलवार को अनंतनाग जिले में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई, जिसमें दो दहशतगर्द मारे गए।

Krishna Chaudhary
Published on: 6 Sep 2022 11:56 AM GMT
Security forces killed two terrorists in Anantnag, were involved in targeted killing
X

अनंतनाग: सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया: Photo- Social Media

Click the Play button to listen to article

Jammu and Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर में सेना ने आतंकियों (terrorists) के खिलाफ एकबार फिर अभियान तेज कर दिया है। सेना के रडार पर ऐसे आतंकी हैं, जो बीते दो सालों से घाटी में टारगेटेड किलिंग में शामिल हैं। इन हत्याओं के जरिए कश्मीर में अल्पसंख्यकों और सरकार के लिए काम करने वाले कश्मीरियों के बीच दहशत फैलाने की कोशिश जा रही है। मंगलवार को अनंतनाग जिले में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई, जिसमें दो दहशतगर्द मारे गए।

सेना को पोशक्रीरी इलाके में इनके छिपे होने की गुप्त सूचना मिली थी। इसके बाद जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना के जवानों ने इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान सुरक्षाबलों को नजदीक आते देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई। थोड़ी देर बाद सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को मार गिराया।

नागरिकों की हत्या में शामिल थे आतंकी

अनंतनाग में जिन आतंकवादियों को मार गिराया गया है, उनकी तलाश लंबे समय से जम्मू कश्मीर पुलिस को थी। एडीजीपी कश्मीर ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकी दानिश भट उर्फ कोकब दुरी और बशारब नबी प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े हैं। दोनों ने पूर्व में घाटी में आतंकी वारदातों को अंजाम दिया था। दोनों 9 अप्रैल 2021 को एक सरकारी कर्मचारी सलीम की हत्या और 29 मई 2021 को जबलीपोरा में दो नागरिकों की हत्या में शामिल थे।

अनंतनाग में एसओजी कैंप पर हुआ था हमला

कल यानी सोमवार को आतंकियों ने अनंतनाग के इमामसाहिब इलाके में एसओजी कैंप (SOG Camp) पर हमला किया था। देर रात आतंकियों ने कैंप पर फायरिंग की थी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की थी लेकिन आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। घटना के तत्काल बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च अभियान चलाया था मगर तब तक वो भाग चुके थे। इस हमले में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story