×

Seema Haider Case: दगाबाज निकली सीमा हैदर, पहले पति गुलाम का छलका दर्द, उसी के कहने पर पहली पत्नी को दिया था तलाक

Seema Haider Case: सीमा हैदर का पहला पति गुलाम हैदर सऊदी अरब से अपने परिवार और अपने प्यार को बचाने की कोशिश कर रहा है। लगातार उसके वीडियो भी सामने आ रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 July 2023 7:39 AM GMT
Seema Haider Case: दगाबाज निकली सीमा हैदर, पहले पति गुलाम का छलका दर्द, उसी के कहने पर पहली पत्नी को दिया था तलाक
X
Seema Haider Case (photo: social media )

Seema Haider Case: सीमा हैदर और सचिन मीणा की लव स्टोरी की चर्चा इन दिनों भारतीय उपमहाद्वीप में जोर शोर से हो रही है। मीडिया जहां इनसे जुड़ी खबरें रोचक ढंग से पेश करने में व्यस्त हैं तो वहीं सुरक्षा एजेंसियां दुश्मन देश से आई इस महिला की कुंडली खंगालने में जुटी हुई है। इन सबके बीच इस स्टोरी में एक तीसरा किरदार सीमा हैदर का पहला पति भी है, जो न भारत और न ही पाकिस्तान में है बल्कि किसी तीसरे देश सऊदी अरब में बैठा है।

सीमा हैदर का पहला पति गुलाम हैदर सऊदी अरब से अपने परिवार और अपने प्यार को बचाने की कोशिश कर रहा है। लगातार उसके वीडियो भी सामने आ रहे हैं। किसी वीडियो में वह अपनी पत्नी को प्यार से वापस आ जाने के लिए कहता है तो किसी में उस पर दगा देने का आरोप लगाता है। वहीं, सीमा पर अपने पहले पति के इन बयानों को कोई असर नजर नहीं आता। वो साफ-साफ कहती हैं कि अब वह बाकी की जिंदगी इंडिया में ही रहकर अपने दूसरे पति सचिन मीणा के साथ बिताना चाहती हैं।

गुलाम का छलका दर्द

सऊदी अरब में रह रहे गुलाम हैदर एक पाकिस्तान यूट्यूब चैनल से बात करने के दौरान भावुक हो उठा। उसने बताया कि बलोच कबीले में शादियां काफी पहले हो जाती हैं। इसलिए उसने परिवालों की मर्जी से पहली शादी की, जिनसे उसे दो बच्चे भी हुए, एक बेटा और एक बेटी। पहली शादी 6-7 साल चली, इसके बाद उसकी जिंदगी में सीमा आई। दोनों के बीच प्यार हो गया। सीमा ने शर्त रखी कि पहली पत्नी को तलाक देने के बाद ही वो साथ रहेगी।

बकौल गुलाम सीमा के कहने पर ही उसने अपनी पहली पत्नी को तलाक दे दिया था। इसके बाद दोनों ने लव मैरिज कर ली और कराची आकर रहने लगे। बाद में वह कमाई के सिलसिले में सऊदी अरब चला आया। मगर वह हर महीने सीमा को 40 से 50 हजार भेजता था। बाद में जब उसकी कमाई अच्छी होने लगी तो वह 90 हजार से 1 लाख रूपये तक भेजने लगा। सीमा घर खरीदना चाहती थी, इसलिए उसने 17 लाख रूपये दिए।

सीमा के स्टोरी में है काफी झोल

सीमा हैदर लव स्टोरी दूर से देखने में जितना दिलचस्प है, पास से देखने पर उसमें उतना ही झोल नजर आता है। यही वजह है कि कई दिनों तक मीडिया में छाए रहने के बाद सुरक्षा एजेंसियों को इस कहानी पर शक होने लगा। एक कम पढ़ी-लिखी महिला जो कि बेहद गरीब और साधारण परिवार से आती है, अपने चार बच्चों के साथ पाकिस्तान से नेपाल के जरिए भारत तक अपने प्रेमी के ठिकाने तक पहुंच जाती है। भारतीय मर्दों को हनीट्रैप में फंसाने में माहिर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की कहीं ये कोई चाल तो नहीं, आईबी इसकी तफ्तीश में जुटी हुई है। यूपी एटीएस ने बीते दो दिन उससे 18 घंटे पूछताछ कर चुकी है। जांच एजेंसियों को जब से सीमा के भाई और चाचा के पाक फौज में होने की जानकारी मिली है, तब से उनके कान और खड़े हो गए हैं।

कुल मिलाकर सीमा-सचिन की लव स्टोरी फिलहाल दिलचस्प मोड़ पर खड़ी है। इस प्यार की कहानी वाकई असली है या ये किसी सुनियोजित प्लान का हिस्सा है, आने वाले दिनों में इसकी तस्वीर साफ होने की उम्मीद है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story