×

Seema Haider Video: सीमा हैदर की उनके भारतीय पति सचिन ने की बेहरमी से पिटाई? सामने आया वीडियो

Seema Haider Video:क्या वाकई सीमा हैदर के पति सचिन मीणा ने उन्हें बेहरहमी से मारा है। जानिए क्या है वायरल वीडियो की सच्चाई।

Shweta Srivastava
Published on: 8 April 2024 11:03 AM GMT (Updated on: 8 April 2024 11:15 AM GMT)
X

Seema Haider Video (Image Credit-Social Media)

Seema Haider Video: पकिस्तान से भारत आईं सीमा हैदर (Seema Haider) का एक लेटेस्ट वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमे सीमा की हालत कुछ ठीक नहीं लग रही है उनकी आँखें सूजी नज़र आ रही है साथ ही होठों पर भी चोट लगी हुई है। आइये जानते हैं कि पूरा माजरा है क्या।

सीमा हैदर के चेहरे पर नज़र आये चोट के निशान (Seema Haider Swollen Eyes and Wounds on Lips)

इस समय सोशल मीडिया पर सीमा हैदर का एक हैरान कर देने वाला वीडियो (Seema Haider Video Viral) तेज़ी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर अपने चेहरे पर चोटों के निशान दिखाती नज़र आ रहीं हैं। वीडियो को देखकर ऐसा लग रहा है कि ग्रेटर नोएडा में सीमा हैदर की बेरहमी से पिटाई की गई है। हालाँकि, हकीकत वो नहीं है जो वीडियो में दिख रहा है। खबरें हैं कि सोशल मीडिया पर कथित वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने सीमा हैदर से संपर्क भी किया है।

वीडियो में सीमा हैदर की दाहिनी आंख बुरी तरह से सूजी हुई दिखाई दे रही है और उनके ऊपरी होंठ पर चोट भी दिख रही है। फिलहाल पुलिस ने कथित तौर पर दावा किया है कि वीडियो पूरी तरह से फर्जी है और सीमा हैदर के साथ हिंसा (Domestic Voilence with Seema Haider) की ऐसी कोई घटना नहीं हुई है। लेकिन जो भी ये वीडियो देख रहा है उसको ऐसा ही लग रहा है कि सीमा हैदर की बेरहमी से पिटाई की गई है और उनके चेहरे पर इसीलिये चोट के निशान आएं हैं।

पति सचिन ने बेहरमी से मारा?

दरअसल ये वीडियो एक फेक वीडियो है। सोशल मीडिया पर एक फर्जी खबर फैली कि सीमा हैदर और उनके पति सचिन मीना (Sachin Meena) के बीच झगड़ा हो गया है। इसके बाद सीमा हैदर का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और दावा किया जा रहा है कि सचिन ने बहस के बाद सीमा हैदर की बेरहमी से पिटाई की है। ये भी कहा जा रहा है कि वायरल वीडियो में जो चोटें दिख रही हैं वो सचिन द्वारा सीमा की पिटाई के बाद लगी हैं। लेकिन ये बस एक फ़र्ज़ी वीडियो है।

क्या है वीडियो की सच्चाई

आपको बता दें कि मिली जानकारी के मुताबिक वीडियो एआई-जनरेटेड या डीप फेक है। साथ ही नोएडा पुलिस ने सीमा हैदर से बात भी की है और उन्होंने स्पष्ट किया है कि उन्हें किसी ने नहीं पीटा है। सोशल मीडिया पर सीमा और सचिन के झगड़े की बात वायरल हो रही थी जिसके बाद ये वीडियो जंगल में आग की तरह फ़ैल गया। कई यूजर तो इस वीडियो पर अपनी राय देते भी नज़र आये।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story