×

दिग्गज नेताओं पर संकट: तेजी से हो रहे कोरोना के शिकार, अब कांग्रेस में दहशत

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। उन्होंने ट्वीट के जरिए सभी से अपील करते हुए कहा कि जो भी लोग कुछ दिनों से उनके संपर्क में थे वे कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करें।

Newstrack
Published on: 16 Oct 2020 11:23 AM GMT
दिग्गज नेताओं पर संकट: तेजी से हो रहे कोरोना के शिकार, अब कांग्रेस में दहशत
X
दिग्गज नेताओं पर संकट: तेजी से हो रहे कोरोना के शिकार, अब कांग्रेस में दहशत

नई दिल्ली: कोरोना देश के कई दिग्गज नेताओं को अपना शिकार बना चुका है। अब वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने अपने आप को होम क्वारंटीन कर लिया है। अभी हाल ही में वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता पीएल पुनिया की भी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। बीते दिनों छत्तीसगढ़ के प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया (PL Punia) को कौशांबी के यशोदा सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आठ डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है।

अब तक कई दिग्गज नेता हो चुके हैं कोरोना पॉजिटिव

देश में कोरोना का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। बता दें कि कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। उन्होंने ट्वीट के जरिए सभी से अपील करते हुए कहा कि जो भी लोग कुछ दिनों से उनके संपर्क में थे वे कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करें। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोती लाल बोरा, अभिषेक मनु सिंघवी, तरुण गोगोई और आरपीएन सिंह समेत कुछ और कांग्रेस के नेता संक्रमित हो चुके हैं।

amit shah

अगस्त में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे शाह

कोरोना के हल्के लक्षण दिखने पर बीते महीने अगस्त में अमित शाह ने 2 अगस्त को अपना कोविड-19 टेस्ट कराया था जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद वह गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती हुए थे। इसके बाद जब 14 अगस्त को उनका दूसरा कोरोना टेस्ट हुआ तो इसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। जिसके बाद वे 18 अगस्त को वह पोस्ट-कोविड केयर के लिए एम्स में भर्ती हुए।

pl puniya

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव

पुनिया ने बीते शनिवार की शाम को रायपुर में कोरोना जांच कराई थी। बताया जाता है कि जब तक रिपोर्ट के नतीजे आते तब तक वह दिल्ली पहुंच चुके थे। अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान वह चुनाव समिति की बैठक और किसान-मजदूर सम्मेलन में शामिल हुए थे। इन दोनों कार्यक्रमों छत्‍तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम समेत सत्ता और संगठन के अधिकांश नेता शामिल हुए थे।

ये भी देखें: खत्म करो लव जिहाद: अब और बर्दास्त नहीं, कानून बनाए सरकार

mulayam singh yadav

पूर्व मुख्यमंत्री और सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव भी हुए थे पॉजिटिव

हाल ही में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उन्‍हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई जिसके बाद उन्‍हें भी मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनके अलावा तीन घरेलू सहायकों को भी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। ये सभी कोरोना पाजिटिव हैं। मुलायम सिंह यादव बीते काफी समय से बीमार चल रहे हैं।

ये भी देखें: बच्चों के टुकड़े-टुकड़े: देख कांप गया पूरा महाराष्ट्र, कुल्हाड़ी से काटे गए नाबालिग

pranav mukharji

पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी की भी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी

बीते दिनों पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी की मौत हो गई थी। उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। पूर्व में उप राष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू, मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, दिल्‍ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। अब इन नेताओं ने कोरोना को शिकस्‍त दे दी है। यदि अन्‍य चर्चित हस्तियों की बात करें तो महानायक अमिताभ बच्‍चन, अभिषेक बच्‍चन, एश्‍वर्या राय बच्‍चन भी कोरोना संक्र‍मण को मात दे चुके हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story