×

Corruption in Enforcement Directorate: ईडी का ही सीनियर अफसर 20 लाख की घूस लेते गिरफ्तार

Corruption in Enforcement Directorate ED: भ्रष्टाचार को रोकने वाले ही भ्रष्ट निकलें तो फिर क्या करेंगे? यही हुआ है तमिलनाडु में जहां प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी का एक सीनियर अधिकारी बीस लाख की घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा गया है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 1 Dec 2023 12:49 PM GMT
Senior officer of ED arrested taking bribe of Rs 20 lakh i.e. corruption in Enforcement Directorate
X

ईडी का ही सीनियर अफसर 20 लाख की घूस लेते गिरफ्तार प्रवर्तन निदेशालय यानी में भ्रष्टाचार: Photo- Social Media

Corruption in Enforcement Directorate ED: भ्रष्टाचार को रोकने वाले ही भ्रष्ट निकलें तो फिर क्या करेंगे? यही हुआ है तमिलनाडु में जहां प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी का एक सीनियर अधिकारी बीस लाख की घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा गया है। प्रवर्तन निदेशालय के सीनियर अधिकारी का नाम है अंकित तिवारी। उसे कथित तौर पर रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में तमिलनाडु में गिरफ्तार किया गया है।

राज्य की पुलिस की कार्रवाई

एक राज्य एजेंसी द्वारा केंद्र सरकार के एक अधिकारी को गिरफ्तार करने के एक महत्वपूर्ण मामले में तामिलनाडु के सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय (डीवीएसी) की मदुरै शाखा ने अंकित तिवारी को डिंडीगुल-मदुरै राजमार्ग पर पकड़ लिया।

पहले गुजरात और मध्य प्रदेश में सेवा दे चुके अंकित तिवारी को कथित तौर पर डिंडीगुल में एक व्यक्ति से 20 लाख रुपये लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। यह गिरफ्तारी ऐसे समय में हुई है जब केंद्रीय एजेंसी ईडी तमिलनाडु के मंत्रियों और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ सक्रिय रूप से मामले चला रही है।

जिस व्यक्ति ने अंकित तिवारी के बारे में शिकायत की थी, उसने रिश्वत देने की व्यवस्था करने के लिए डीवीएसी अधिकारियों के साथ सहयोग किया था। सुबह लगभग 9 बजे, डीवीएसी के अधिकारियों ने कथित तौर पर रिश्वत लेने के तुरंत बाद तिवारी के वाहन को रोक लिया।

ईडी के एक सूत्र ने कहा कि, जांच के लंबित मामलों में से एक में तिवारी ने कथित तौर पर कार्रवाई छोड़ने का वादा किया था और शिकायतकर्ता से 20 लाख रुपये की मांग की थी। यह गिरफ्तारी संभवतः हाल के दिनों में दक्षिण भारत में अपनी तरह की पहली गिरफ्तारी है। इसके पहले दिल्ली और राजस्थान में ईडी अधिकारी रिश्वतखोरी में फंस गए थे। राजस्थान में महीना भर पहले ईडी के दो अधिकारी 51 लाख रुपए की रिश्वत लेते धरे गए थे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story