×

एग्जिट पोल से झूमा बाजार, सेंसेक्स 942 अंक उछला, रुपया भी मजबूत

मतदान समाप्त होने के बाद जारी एक्जिट पोल में  राजग सरकार को बहुमत मिलने के अनुमान सामने आने के बाद आज कारोबार की शुरुआत में बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 942 अंक से अधिक उछल गया। वहीं विदेशी मुद्रा बाजार में डालर के मुकाबले रुपया 79 पैसे मजबूत हो गया। 

Rishi
Published on: 20 May 2019 6:20 AM GMT
एग्जिट पोल से झूमा बाजार, सेंसेक्स 942 अंक उछला, रुपया भी मजबूत
X

मुंबई : मतदान समाप्त होने के बाद जारी एग्जिट पोल में राजग सरकार को बहुमत मिलने के अनुमान सामने आने के बाद आज कारोबार की शुरुआत में बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 942 अंक से अधिक उछल गया। वहीं विदेशी मुद्रा बाजार में डालर के मुकाबले रुपया 79 पैसे मजबूत हो गया।

ये भी देखें : ओम प्रकाश राजभर को सीएम योगी ने मंत्रिमंडल से किया बर्ख़ास्त

कारोबार की शुरुआत में एक समय सूचकांक 962 अंक तक चढ़ गया था। हालांकि, उसके बाद मुनाफा वसूली से इसमें कुछ गिरावट आ गई। इसी प्रकार व्यापक आधार वाला नेशनल स्टाक एक्सचेंज (एनएसई) भी शुरुआती कारोबार में 203 अंक बढ़ गया।

इस दौरान सबसे ज्यादा बढ़त दर्ज करने वालों में मारुति लिमिटेड, लार्सन एण्ड टुब्रो, स्टेट बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा, इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक, यस बैंक और वेदांता के शेयर मूल्य में चार प्रतिशत तक की बढ़त दर्ज की गई।

ये भी देखें : ममता को रास न आया एक्जिट पोल, कहा- अटकलबाजी है, भरोसा न करें

इसके विपरीत बजाज आटो, इन्फोसिस और एचसीएल टैक्नालाजीज के शेयरों में दो प्रतिशत तक की गिरावट रही।

आम चुनावों के दौरान सात चरणों में पूरे हुये मतदान के समाप्त होने के बाद रविवार को जारी ज्यादातर एक्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाले राजग की सरकार के फिर से सत्ता में लौटने के अनुमान जारी होने और गठबंधन को 300 से अधिक सीटें मिलने की उम्मीद से शेयर बाजार में आज शुरुआत तेजी के साथ हुई।

सात चरणों में हुये मतदान के परिणाम 23 मई को आयेंगे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story