×

श्रीलंका ब्लास्ट: PM मोदी ने श्रीलंकाई राष्ट्रपति-पीएम से की बात, दिया मदद का भरोसा

श्रीलंका में 8 सीरियल धमाका हुआ है। इस धमाके में 158 लोगों की मौत हो गई है और सैकड़ों लोग घायल हो गए हैं। भारत ने ईस्टर रविवार के पवित्र अवसर पर पड़ोसी देश श्रीलंका में हुए धमाकों की निंदा करते हुए साथ खड़े रहने का वादा किया है।

Dharmendra kumar
Published on: 21 April 2019 11:27 AM GMT
श्रीलंका ब्लास्ट: PM मोदी ने श्रीलंकाई राष्ट्रपति-पीएम से की बात, दिया मदद का भरोसा
X

नई दिल्ली: श्रीलंका में 8 सीरियल धमाका हुआ है। इस धमाके में 158 लोगों की मौत हो गई है और सैकड़ों लोग घायल हो गए हैं। भारत ने ईस्टर रविवार के पवित्र अवसर पर पड़ोसी देश श्रीलंका में हुए धमाकों की निंदा करते हुए साथ खड़े रहने का वादा किया है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई बड़े नेताओं ने पीड़ितों के प्रति संवेदना जाहिर की है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस भीषण आतंकी हमले के बाद वहां के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से फोन पर बात की है। पीएम मोदी ने श्रीलंका के नेताओं से बात कर आतंकी हमले की निंदा करते हुए करोड़ों भारतीयों की तरफ से 150 से ज्यादा लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें...लखनऊ यूनिवर्सिटी: जाली मार्कशीट घोटाले में एलयू के छः कर्मचारी पुलिस की रडार पर

पीएम मोदी ने श्रीलंका की सरकार को हरसंभव मदद करने का भरोसा भी दिया। इस आतंकी हमले को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि इसे पूरी तरह योजना बनाकर और बर्बरता के साथ अंजाम दिया गया, जिसने एक बार फिर समूची मानवता को हिलाकर रख दिया है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका में सीरियल धमाकों की चर्चा चित्तौड़गढ़ की एक रैली में भी की। उन्होंने कहा कि भारत इस संकट की घड़ी में मजबूती के साथ श्रीलंका के साथ खड़ा है। पीएम मोदी ने जनसभा में कहा, 'हमारे पड़ोस में, श्रीलंका में आतंकियों ने अनेक बम धमाके किए। बम धमाके चर्च में हुए, होटलों में हुए। आज पूरे विश्व में ईस्टर का पवित्र पर्व मनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें...अमित शाह ने साणंद में विशेष तौर पर डिजाइन किये गए खुले वाहन से किया रोड शो

उन्होंने प्रभु यीशु के शांति के संदेश को दुनिया आत्मसात करने के लिए पूजा-पाठ करती है, बड़ी श्रद्धा के साथ संकल्प करती है। निर्दोष लोग आज चर्च में प्रार्थना कर रहे थे। ईस्टर का पर्व मना रहे थे, दिव्यात्मा की अनुभूति कर रहे थे तभी इन नराधम आतंकियों ने सैकड़ों की संख्या में छोटे-छोटे बच्चों को, माताओं को, बहनों को, निर्दोषों को मार दिया।'

उन्होंने कहा कि इस आतंकी हमले से एक बार फिर पता चला है कि आतंकवाद का खतरा मानवता के समक्ष कितनी बड़ी चुनौती है। पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद हमारे क्षेत्र के अलावा पूरी दुनिया के लिए एक गंभीर चुनौती है। इससे पहले पीएम ने ट्वीट किया था, 'श्रीलंका में भयानक धमाकों की कड़ी निंदा। हमारे क्षेत्र में ऐसी बर्बरता के लिए कोई जगह नहीं है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story