मेजर एकतरफा इश्क में बन गया शैतान, पकडा गया तो कबूला जुर्म

Anoop Ojha
Published on: 25 Jun 2018 3:53 PM GMT
मेजर एकतरफा इश्क में बन गया शैतान, पकडा गया तो कबूला जुर्म
X

नई दिल्ली : दिल्ली में मेजर की पत्नी की सनसनीखेज हत्या में दोस्त मेजर ही निकला कातिल। पुलिस ने भी सरगर्मी से आरोपी की तलाश शुरू की और 24 घंटे के भीतर उसे मेरठ से गिरफ्तार भी कर लिया। आरोपी मेजर निखिल राय हांडा की गिरफ्तारी के बाद जो कहानी सामने आई उसने सबको हैरत में ड़ाल दिया।

यह भी पढ़ें .....9 साल पहले इंडियन आर्मी के मेजर ने की थी लव मैरिज, अचानक गायब हुई पत्‍नी, और फिर….

पूरा का पूरा मामला एकतरफा इश्क का था। करीबी दोस्त और सेना में ही मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा से आरोपी हांडा प्यार करता था। इतना ही नहीं पहले से ही एक बच्चे की मां शैलजा से शादी करना चाहता था। अपने मंसूबो में कामयाब न होने पर और शैलजा के इनकार के बाद हांडा ने उसकी हत्या कर दी। हांडा के अंदर इस कदर पगलपन छा गया था कि वो मामले को दुर्घटना की शक्ल देने के लिए मृतक के शरीर को दो बार कार से कुचल भी दिया। मृतक शैलजा के पति ने भी हांडा पर शक जताया था। पुलिस ने उसे खोजना शुरू किया और घटना की एक-एक कड़ी जोड़ते पुलिस को सफलता मिली। पुलिस ने हांडा को गिरफ्तार कर लिया।

मेजर एकतरफा इश्क में बन गया शैतान, पकडा गया तो कुबूला जुर्म

यह भी पढ़ें .....जज्बे को सलाम: 5 दिन के नवजात संग फौजी पति के अंतिम संस्कार में पहुंची मेजर पत्नी

पूरी गंभीरता से जांच में जुटी पुलिस ने जब शैलजा के मोबाइल की सीडीआर भी निकाली तो इससे यह साफ हो गया कि शनिवार को 10 बजे से 1 बजे के बीच शैलजा ने मेजर हांडा से बात की है। यही नहीं हांडा ने इस साल शैलजा को करीब 3000 कॉल की थी। इसके बाद से इन तमाम कड़ियों को आपस में जोड़ा। सबसे पहला सुराग बेस अस्पताल के सीसीटीवी ने दिया, जहां शैलजा से मेजर निखिल मिलने आया था।

मेजर एकतरफा इश्क में बन गया शैतान, पकडा गया तो कुबूला जुर्म

यह भी पढ़ें .....शोपियां केस: मेजर आदित्य के खिलाफ प्राथमिकी पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

नगालैंड के दीमापुर की दोस्ती काल बन कर पीछा करेगी शयद इसका अहसास मेजर अमित और शैलजा को नहीं था। दीमापुर में 2015 इन दोनो का मेजर हांडा पड़ोसी था यह वजह थी दोनों के नजदीकियों के लिए। अभी दो महीने पहले मेजर अमित स्पेशल कोर्स के लिए पत्नी समेत दिल्ली आए। उसके बाद मेजर हांडा लगातार शैलजा को फोन करता रहा। असल में उसकी नीयत गलत थी वह शैलजा पर शादी के लिए दबाव बनाने लगा लेकिन शैलजा तैयार नहीं थीं।

यह भी पढ़ें .....मोबाइल लाया मौत : जवान ने झगड़े में मेजर को मारी गोली, जाँच जा

पुलिस के मुताबिक, मेजर हांडा शैलजा से मिलने के लिए ही दीमापुर से छुट्टी लेकर 2 जून को आया था। शनिवार सुबह सफेद रंग की कार से वह मिलने पहुंचा। CCTV से पता चला कि शैलजा इत्मिनान से उस कार में बैठी। मेजर हांडा के शादी की बात करने पर गर्मागरम बहस हुई और मेजर ने शैलजा का गला रेत दिया। फिर शैलजा को कार से फेंक दिया और उस पर कार चढ़ाकर हादसा दिखाने की कोशिश की।मोबाइल की जांच की गई तो अखिरी कॉल निखिल हांडा की मिली और यही वो आधार बना जिसकी वजह से पुलिस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में सफल रही।निखिल ने पूछताछ में कबूल किया कि वह 2 जून को दीमापुर से छुट्टी लेकर शैलजा के लिए ही दिल्ली आया था।

मिसेज इंडिया अर्थ

अमृतसर की रहने वाली शैलजा की उम्र 35 साल थी। खुशमिजाज, जिंदादिल शैलजा इसी बलबूते मिसेज इंडिया अर्थ 2017 की फाइनलिस्ट रह चुकी थीं। शैलजा एक फैशन मैगजीन की कवर गर्ल भी रह चुकी थीं। उन्होंने अर्बन प्लानिंग में एमटेक की डिग्री हासिल की थी। इसके अलावा उन्होंने ट्रैवल एंड टूरिज्स से बैचलर्स और जिऑग्राफी से मास्टर्स किया हुआ था। मेजर अमित और शैलजा की शादी 2009 में हुई थी।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story