×

Air India Urination Incident: 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया शंकर मिश्रा, फ्लाइट में महिला पर पेशाब करने का आरोप

Air India: एयर इंडिया की फ्लाइट में बुजुर्ग महिला पर पेशाब करने के आरोपी शंकर मिश्रा को दिल्ली की एक अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

aman
Written By aman
Published on: 7 Jan 2023 11:23 AM GMT (Updated on: 7 Jan 2023 11:23 AM GMT)
Shankar Mishra Judicial Custody
X

Shankar Mishra (Social Media)

Shankar Mishra Urination Incident: एयर इंडिया (Air India) की अंतरराष्ट्रीय उड़ान में बुजुर्ग महिला से बदसलूकी और उन पर पेशाब करने के आरोपी शंकर मिश्रा को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बेंगलुरु से गिरफ्तार किया। शंकर मिश्रा को अदालत में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। दरअसल, दिल्ली पुलिस ने 4 जनवरी 2023 को एक बुजुर्ग महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

बुजुर्ग महिला द्वारा मामला दर्ज करवाने के बाद से दिल्ली पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई। 3 जनवरी को शंकर मिश्रा की आखिरी लोकेशन बेंगलुरु में मिली थी। आरोपी यहां अपनी बहन के घर पर रुका था। जानकारी के अनुसार, शंकर मिश्रा बेंगलुरु में टैक्सी का इस्तेमाल कर रहा था। उसे पकड़ने के लिए पुलिस ने उसकी 'ट्रैवल हिस्ट्री' निकाली और उसके रूट को फॉलो किया। जिसके बाद, शुक्रवार देर रात उसकी लोकेशन मैसूर (Mysore) में मिली। जहां से पुलिस ने गिरफ्तार कर दिल्ली लेकर आई। शंकर मिश्रा को शनिवार को अदालत में पेश किया गया।

4 केबिन क्रू और पायलट को कारण बताओ नोटिस

एयर इंडिया की फ्लाइट (Air India Flight) में महिला सहयात्री पर पेशाब करने मामले में अब एयर इंडिया ने चार केबिन क्रू (Four Cabin Crew) और एक पायलट को कारण बताओ नोटिस (Show cause notice) जारी किया है। इन सभी को एयरलाइंस ने तत्काल प्रभाव से रोस्टर से हटा दिया है। एयर इंडिया के अनुसार, इससे सभी कर्मचारियों की भूमिका पर सवाल खड़े हो रहे हैं। मामले को लेकर सख्ती से जांच की जाएगी। एयर इंडिया ने ये भी कहा है कि वह इस मामले को लेकर काफी ज्यादा चिंतित है।

क्या है मामला?

आपको बता दें ये घटना 26 नवंबर 2022 की है। एयर इंडिया की अंतरराष्ट्रीय उड़ान न्यूयॉर्क से दिल्ली (New York to Delhi) के लिए Flight AI 102 में बुजुर्ग महिला बिजनेस क्लास में सफर कर रही थीं। आरोप है कि लंच के बाद लाइट्स बंद कर दी गई थी। तभी आरोपी शंकर मिश्रा (Accused Shankar Mishra) ने बुजुर्ग महिला की सीट के पास आकर उनके ऊपर ही पेशाब करने लगा। हालांकि, ये मामला 26 नवंबर 2022 का है। मगर, इस पर कार्रवाई अब हो रही है।

पीड़िता को मुआवजा भी दिया था,..फिर लौटाई राशि

दोनों पक्षों के के बीच व्हाट्सएप मैसेज (whatsapp message) के आधार पर आरोपी पक्ष के वकील ने दावा पेश किया कि महिला के कपड़े और बैग की सफाई करवाकर 30 नवंबर 2022 को उन्हें डिलीवर करवा दिया गया था। जबकि, आरोपी पक्ष की मानें तो पीड़ित महिला ने शंकर मिश्रा को माफ कर दिया था। इस पर किसी प्रकार की कोई शिकायत दर्ज ना कराने का भरोसा भी दिया था। आरोपी पक्ष की मानें तो 28 नवंबर को पीड़ित महिला को सहमति के आधार पर मुआवजा भी दिया गया था। लेकिन, 19 दिसंबर को महिला की बेटी ने पैसा लौटा दिया।

आरोपी पक्ष- मामले में कोई चश्मदीद नहीं

आरोपी पक्ष के अनुसार, इस मामले में कोई चश्मदीद नहीं है। सुनी-सुनाई बातों पर आरोप लगाया जा रहा है। दूसरी तरफ, आरोपी शंकर मिश्रा जिस अमेरिकी कंपनी में वाइस प्रेसिडेंट जैसे ऊंचे पद पर काम कर रहा था, उस कंपनी ने उसे नौकरी से भी निकाल दिया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story