Sharad Pawar: अमित शाह के बयान पर भड़के शरद पवार, कहा-गुजरात के तड़ीपार को बना दिया देश का गृह मंत्री

Sharad Pawar: अमित शाह को जवाब देते हुए शरद पवार ने याद दिलाया कि किस तरह अदालत में उन्हें गुजरात से तड़ीपार किया था। पवार ने कहा कि जिस व्यक्ति को गुजरात से तड़ीपार किया गया, वह आज देश का गृह मंत्री है।

Anshuman Tiwari
Published on: 28 July 2024 8:14 AM GMT
Maharashtra News
X

शरद पवार और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Pic: Social Media)

Sharad Pawar: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की ओर से भ्रष्टाचार का सरगना बताए जाने पर शरद पवार ने तीखी प्रतिक्रिया जताई है। उन्होंने कहा कि यह काफी अजीब बात है कि देश के गृह मंत्री एक ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने गुजरात के कानून का दुरुपयोग किया और इसके लिए सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें गुजरात से तड़ीपार कर दिया था।

अमित शाह के इस बयान पर सियासी तूफान

महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है। हालांकि, चुनाव आयोग की ओर से अभी तक चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है, मगर राज्य का सियासी माहौल गरमा गया है। लोकसभा चुनाव में झटका खाने के बाद भाजपा के लिए यह चुनाव काफी माना जा रहा है। इस कारण गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य में अपनी सियासी सक्रियता बढ़ा दी है। पिछले दिनों अपनी पुणे यात्रा के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने एनसीपी के मुखिया शरद पवार पर तीखा हमला बोला था।

पुणे में भाजपा के अधिवेशन के दौरान अमित शाह का कहना था कि शरद पवार देश में करप्शन के किंगपिन हैं। उन्होंने हमारे देश में भ्रष्टाचार को संस्थागत बना दिया है। जब महाराष्ट्र में भाजपा सत्ता में आती है तो मराठा समुदाय को आरक्षण मिलता है और जब शरद पवार की एमवीए सत्ता में आती है तो मराठा आरक्षण खत्म कर दिया जाता है।

गुजरात का तड़ीपार बन गया देश का गृह मंत्री

गृह मंत्री अमित शाह के इस बयान पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने तो चुप्पी साधे रखी मगर उनकी पार्टी के कई नेताओं और शरद पवार अच्छा के नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया जताई थी। अब शरद पवार ने भी गृह मंत्री शाह के बयान पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए बड़ा हमला बोला है। एनसीपी मुखिया शरद पवार ने कहा कि कुछ दिन पहले गृह मंत्री अमित शाह ने मुझ पर हमला किया और मेरे संबंध में कई बातें कहीं। उन्होंने मुझे देश के सभी भ्रष्ट लोगों का कमांडर तक बता डाला।

अमित शाह को जवाब देते हुए शरद पवार ने याद दिलाया कि किस तरह अदालत में उन्हें गुजरात से तड़ीपार किया था। पवार ने कहा कि जिस व्यक्ति को गुजरात से तड़ीपार किया गया, वह आज देश का गृह मंत्री है। इसलिए हमें यह सोचना चाहिए कि आखिरकार हम कहां जा रहे हैं। जिनके हाथों में यह देश है, वे लोग किस प्रकार गलत रास्ते पर जा रहे हैं। हमें इस पर गंभीरता पूर्वक विचार करना होगा। हमें इस पर ध्यान देना चाहिए नहीं तो ऐसे लोग देश को गलत रास्ते पर ले जाएंगे।

अजित पवार गुट भी जता चुका है नाराजगी

गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर अजित पवार गुट भी नाराजगी जता चुका है। हालांकि अजित पवार ने खुद इसे लेकर टिप्पणी से परहेज किया। अजित पवार ने कहा कि पवार साहब मेरे लिए भगवान की तरह हैं मगर जब उनसे शाह के बयान के संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मुझे इस संबंध में कुछ भी नहीं कहना है।

वैसे अजित पवार गुट के नेताओं ने शाह की इस टिप्पणी पर नाराजगी जताई है। उनका कहना था कि शरद पवार महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि देश के सबसे सम्मानित नेताओं में हैं और जनता उन्हें प्यार करती है। इसलिए शरद पवार के खिलाफ इस तरह की टिप्पणी नहीं की जानी चाहिए।

विधानसभा चुनाव में चुकानी पड़ेगी कीमत

अजित गुट के नेता और पूर्व विधायक विलास लांडे ने तो भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले को पत्र तक लिखा है। उनका कहना था कि शरद पवार के खिलाफ की जा रही ऐसी टिप्पणियों को तत्काल बंद किया जाना चाहिए। अगर शरद पवार के खिलाफ इस तरह की बयानबाजी जारी रही तो आगामी विधानसभा चुनाव में हमें इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story