×

Maharashtra Politics: 'अजित हमारे नेता हैं', वाले बयान से शाम तक पलटे शरद पवार, बेटी सुप्रिया सुले अब भी अडिग

Sharad Pawar on Ajit Pawar: शरद पवार ने कहा था कि, पार्टी में कोई फूट नहीं है। अजित पवार पार्टी के नेता बने रहेंगे। अब वो इस बयान से पलट गए। उन्होंने कहा कि, ये बात सुप्रिया सुले ने कही थी।

Aman Kumar Singh
Published on: 25 Aug 2023 1:54 PM GMT (Updated on: 25 Aug 2023 2:03 PM GMT)
Maharashtra Politics: अजित हमारे नेता हैं, वाले बयान से शाम तक पलटे शरद पवार, बेटी सुप्रिया सुले अब भी अडिग
X
Sharad Pawar on Ajit Pawar (Social Media)

Sharad Pawar on Ajit Pawar : महाराष्ट्र की राजनीति कब करवट ले, किसी को नहीं पता। राजनीतिक पंडित भी हैरान हैं कि इस राज्य में आखिर हो क्या रहा है? आजकल सबकी नजर राजनीति के दिग्गज खिलाड़ी शरद पवार (Sharad Pawar) और उनकी पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) पर टिकी है। पवार परिवार एक बार फिर सुर्खियों में है।

दरअसल, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार (Ajit Pawar) को लेकर उनके चाचा शरद पवार और बहन सुप्रिया सुले (Supriya Sule) ने कुछ ऐसी बातें कही है, जिससे सवाल खड़ा हो गया है कि क्या एक बार फिर तीनों एक साथ मिलकर एनसीपी को आगे बढ़ाएंगे।

सुबह बताया था अजित को नेता, शाम तक पलटे

गौरतलब है,
एक दिन पहले शरद पवार की बेटी और सांसद सुप्रिया सुले ने कहा था कि, 'अजित पवार एनसीपी के नेता हैं। अजित पवार और उनकी विचारधारा एक है'। जिसके बाद सियासी तापमान चढ़ने लगा। बेटी सुप्रिया के बयान पर शरद पवार ने कहा, अजित पवार हमारे नेता नहीं हैं। शरद पवार, सुप्रिया सुले के उस बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें उन्होंने अजित पवार को अपना नेता बताया था। NCP चीफ ने कहा, 'वे भाई-बहन हैं। इसके पीछे कोई राजनीतिक मतलब तलाशने की आवश्यकता नहीं है।'

क्या कहा था शरद पवार ने?

शरद पवार (Sharad Pawar) ने शुक्रवार (25 अगस्त) सुबह एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने एनसीपी में विभाजन की बात से इनकार कर दिया। साथ ही, ये भी कहा कि 'इसमें कोई मतभेद नहीं है कि अजित पवार हमारे नेता हैं।' शरद पवार के इस बयान के बाद कई सवाल खड़े होने लगे। सबसे बड़ा सवाल था कि क्या चाचा-भतीजे के बीच समझौता हो गया? हालांकि, शाम होते-होते शरद पवार फिर पलटी मार गए। लेकिन, सुप्रिया सुले अपनी बात पर अभी भी अडिग हैं।

शरद पवार का मीडिया पर आरोप, अजित हमारे नेता नहीं

शरद पवार के सुबह दिए बयान पर जब राजनीति तेज हुई तो शाम तक पलट गए। उन्होंने मीडिया पर ही आरोप लगा दिया। पवार बोले, 'यह आपकी (मीडिया की) गलती है। यह बयान सुप्रिया ने दिया था। यह अखबारों में भी छपा है। उन्होंने (अजित) जिस तरह का रुख अपनाया है, उसे देखते हुए वह हमारे नेता नहीं हैं।'

सुप्रिया सुले- एनसीपी में कोई विभाजन नहीं

वहीं, एक तरफ जहां शरद पवार अपने बयानों से पलट रहे हैं, वहीं एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले अडिग हैं। सुप्रिया बोलीं, 'मैं फिर दोहराती हूं कि एनसीपी में कोई विभाजन नहीं है। पार्टी की स्थापना के बाद से हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार हैं और हमारे वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल हैं। उन्होंने कहा, एनसीपी में कोई विभाजन नहीं हुआ है।'

भाई अजित पर क्या बोलीं सुप्रिया सुले?

उल्लेखनीय है कि, शुक्रवार को अपने 'गढ़' बारामती में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा, 'पार्टी के कुछ नेताओं ने अलग रुख अपनाया है, लेकिन इसे फूट नहीं कहा जा सकता। वे लोकतंत्र में ऐसा कर सकते हैं।' वहीं, एक दिन पहले यानी गुरुवार को सुप्रिया सुले ने कहा था, एक परिवार के रूप में उनके और अजित पवार के बीच कोई तकरार नहीं है। जिसके बाद एनसीपी को लेकर सियासी तापमान ऊपर चढ़ने लगा।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story