×

जेटली की घोषणाओं से शेयर बाजार बल्ले-बल्ले, BSE 485 तो NIFTY 155 अंक चढ़ा

aman
By aman
Published on: 1 Feb 2017 8:45 AM GMT
जेटली की घोषणाओं से शेयर बाजार बल्ले-बल्ले, BSE 485 तो NIFTY 155 अंक चढ़ा
X

नई दिल्ली: वित्त मंत्री जेटली की ओर से बजट भाषण खत्म होते ही शेयर बाजार का प्रमुख सूचकांक बीएसई 485 अंक उछल गया। वहीं एनएसई प्रमुख सूचकांक निफ्टी भी एक फीसदी से अधिक की उछाल के साथ 115 अंक बढ़कर कारोबार कर रहा है।

जेटली की घोषणाओं के साथ फाइनेंस और बैंकिंग सेक्टर की कंपनियों के शेयर के अलावा रियल एस्टेट सेक्टर में भी खासा उत्साह देखने को मिला। वहीं इस दौरान टेक्नोलॉजी, आईटी और फार्मा कंपनियों के शेयर में गिरावट देखने को मिली।

194 अंक गिरकर बंद हुआ था बाजार

इससे पहले शेयर बाजार ने दिन के कारोबार की शुरुआत इस संभावना के साथ की थी कि संसद में बजट प्रक्रिया को एक दिन के लिए टाला जा सकता है। ऐसा अनुमान पूर्व केंद्रीय मंत्री ई अहमद की मौत की वजह से लगाया जा रहा था। गौरतलब है कि बीएसई का प्रमुख संवेदी सूचकांक जहां एक दिन पहले पेश हुए आर्थिक सर्वे और अमेरिका में एच1बी वीजा की खबरों के बीच लगभग 194 अंक गिरकर बंद हुआ था। वहीं बुधवार को सेंसेक्स ने मजबूत शुरुआत के साथ कारोबार जारी रखा।

उछाल के साथ खुला शेयर बाजार

वित्त मंत्री के बजट भाषण से पहले शेयर बाजार सतर्क रहते हुए कारोबार कर रहा है। बाजार खुलने के पहले घंटे के दौरान बीएसई सेंसेक्स 13 अंकों की उछाल के साथ 27,669 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई का बेंचमार्क इंचेक्स निफ्टी 4 अंकों की उछाल के साथ 8,565 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story