Delhi Airport: शशि थरूऱ के PA दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार, कर रहे थे सोने की तस्करी

Delhi Airport: कस्टम विभाग के सूत्रों के मुताबिक अधिकारियों ने शिव कुमार के कब्जे से भारी मात्रा में सोना जब्त किया है। जांच के दौरान उनसे बरामद सोने से जुड़े कागजात मांग गये, लेकिन वह नहीं दिखा सके। इसके बाद उनको गिरफ्तार कर लिया गया।

Jugul Kishor
Published on: 30 May 2024 2:32 AM GMT
Delhi Airport
X

कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Pic: Social Media)

Delhi Airport: केरल की तिरुवनंतपुरम सीट से मौजूदा सांसद शशि थरूर के असिस्टेंट शिव कुमार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। कस्टम विभाग ने शिव कुमार को गोल्ड स्मगलिंग मामले में गिरफ्तार किया है। उन पर तय सीमा से ज्यादा सोना लाने का आरोप है। वह दुबई से लौट रहे थे, लेकिन दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिये गये। कस्टम विभाग में मामले में जांच कर रहा है।

जानकारी के मुताबिक शशि थरूर के असिस्टेंट शिव कुमार को कस्‍टम के ग्रीन चैनल पर रोका गया। जांच के दौरान, उनके कब्‍जे से अवैध तरीक से लाया गया सोना बरामद किया गया। कस्‍टम के सूत्रों के अनुसार, शिव प्रसाद के कब्‍जे से बरामद सोने को कस्‍टम एक्‍ट की धारा 110 के तहत जब्‍त कर लिया गया है। मामले की जांच अभी जारी है।


करीब 30 लाख का था सोना

कस्टम विभाग के सूत्रों के मुताबिक अधिकारियों ने शिव कुमार के कब्जे से भारी मात्रा में सोना जब्त किया है। जांच के दौरान उनसे बरामद सोने से जुड़े कागजात मांग गये, लेकिन वह नहीं दिखा सके। इसके बाद उनको गिरफ्तार कर लिया गया। कस्टम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि सोने की सच्चाई का पता लगाने की जांच की जा रही है, कि आखिर वह सोना किसका है। बताया जा रहा है कि कस्टम विभाग ने शिव कुमार के पास से जो सोना बरामद किया है, उसकी कीमत करीब तीस लाख रूपये है।

बता दें कि इससे पहले सोने की तस्करी के आरोप में कस्टम ने 5 उज्बेक नागरिकों को भी इसी महीने की 22 मई को तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया था। तस्करों आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर पहुंचने के बाद रोका गया था। सभी आरोपी दुबई से आ रहे थे। इन्होंने मुंबई एयरपोर्ट पर इंटरनेशनल अराइवल से निकलने से बचाए यह दिल्ली पहुंचे। फिर डोमेस्टिक टर्मिनल से बाहर निकलना चाह रहे थे। लेकिन कस्टम विभाग ने उन्हें दबोच लिया। इनके पास से करीब 2.8 किलो सोना बरामद हुआ था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story