Sheikh Hasina: कपड़ों व सामान की पड़ी कमी...शेख हसीना ने गाजियाबाद में बहन के साथ की शॉपिंग,जानें कितने की खरीदारी

Sheikh Hasina: सामान की कमी बाद भारत में उनकी सुरक्षा में लगे भारतीय प्रोटोकाल अधिकारियों ने हसीना की टीम के सदस्यों को कपड़े और अन्य सामान खरीदने में मदद की।

Viren Singh
Published on: 8 Aug 2024 5:17 AM GMT (Updated on: 8 Aug 2024 5:25 AM GMT)
Sheikh Hasina
X

Sheikh Hasina (सोशल मीडिया) 

Sheikh Hasina: बांग्लादेश में आरक्षण आंदोलन की वजह छात्रों की भड़की हिंसा के चलते पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना और उनकी बहन को अपना देश और आवास इतनी जल्दबाजी में छोड़ना पड़ा कि वह दैनिक जरूरतों में प्रयोग होने वाली वस्तुएं कपड़ा व इत्यादि सामान लेकर नहीं आईं। कहा जा रहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री हसीना से करीब 45 मिनट के अंदर बांग्लादेश छोड़ना पड़ा था, इस वजह से वह अधिक अपने कपड़े और अन्य सामान साथ नहीं ला पाईं। उनके साथ उनकी बहन भी आई हैं। शेख हसीना को कपड़े और अन्य चीजों की कमी पड़ गई है, इसलिए उन्हें गाजियाबाद में शॉपिंग करनी पड़ी है। हालांकि बांग्लादेश के पूर्व प्रधानमंत्री के खरीदारी की कोई आधिकारिक पुष्ठि नहीं हुई है।

भारतीय अधिकारियों ने कराई शॉपिंग

बांग्लादेश से तख्तापटल होने के बाद पूर्व पीएम शेख हसीना और उनकी बहन सेना के हेलिकॉप्टर से त्रिपुरा के रास्ते हुए दिल्ली बार्डर स्थित यूपी के गाजियाबाद जिले में उतरी थीं, यहां वे हिंडन एयरबेस के सेफ हाउस में रुकी हुई हैं। कुछ दिनों के अंतराल में शेख हसीना यहां से किसी अन्य जगह पर जा सकती हैं। सामान की कमी बाद भारत में उनकी सुरक्षा में लगे भारतीय प्रोटोकाल अधिकारियों ने हसीना की टीम के सदस्यों को कपड़े और अन्य सामान खरीदने में मदद की।

गाजियाबाद में खरीदे कपड़े

सूत्रों की मानें तो पूर्व शेख हसीना ने बहन रिहाना के साथ बीते बुधवार को गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस के शॉपिंग कांप्लेक्स से जरूरत का सामान सहित कपड़ों की खरीदारी की। उनकी यह खरीदारी करीब 30 हजार रुपए की रही। उन्होंने भारतीय रुपए में भुगतान किया। हालांकि, खरीदारी की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। शेख हसीना द्वारा खरीदारी करने के बारे में एयरफोर्स स्टेशन के जनसंपर्क अधिकारी को फोन किया गया, लेकिन उन्होंने इस बारे में कुछ भी जानकारी देने से इंकार कर दिया।

मात्र 45 मिनट में छोड़ा पूर्व पीएम ने अपना देश

बता दें कि बांग्लादेश में उत्पन्न हुए हालात को दोषी मानते हुए वहां की सेना में शेख हसीना (Sheikh Hasina) को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए 45 मिनट का समय दिया था। इसके बाद वह राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन को अपना इस्तीफा सौंप दिया और अपना देश छोड़कर भारत आ गईं। शेख हसीना अपनी बहन रेहाना के साथ बांग्लादेश से बीते सोमवार शाम साढ़े पांच बजे हिंडन एयरबेस पहुंची थीं। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल यहां पर उनसे मुलाकात की।

गरुण कमांडो के हवाले शेख की सुरक्षा

हिंडन एयरबेस के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पूर्व प्रधानमंत्री हसीना की सुरक्षा में गरुण कमांडो तैनात किए गए हैं। एयरबेस के बाहर स्थानीय पुलिस हर समय गश्त कर रही है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story