×

सपा-कांग्रेस में गठबंधन तय, शीला दीक्षित बोलीं- मैं CM की दावेदारी छोड़ने को तैयार

aman
By aman
Published on: 17 Jan 2017 10:20 AM GMT
सपा-कांग्रेस में गठबंधन तय, शीला दीक्षित बोलीं- मैं CM की दावेदारी छोड़ने को तैयार
X

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए शीला दीक्षित को सीएम कैंडिडेट घोषित किया है। लेकिन बदलते वक्त में अब कांग्रेस किसी भी समय समाजवादी पार्टी से गठबंधन का ऐलान कर सकती है। ऐसा होने पर वह यूपी में विधानसभा चुनाव के लिए इस गठबंधन का चेहरा वर्तमान सीएम अखिलेश यादव ही होंगे, ऐसा तय माना जा रहा है।

ऐसे हालात में शीला दीक्षित अपनी उम्मीदवारी वापस ले लेंगी। उनके मुताबिक सांप्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए गठबंधन जरूरी है। शीला दीक्षित ने ये बातें आज तक चैनल से बातचीत में कही।

कैसे हो सकते हैं दो-दो मुख्यमंत्री

चैनल से विशेष बातचीत में शीला दीक्षित ने कहा, 'जब गठबंधन हो जाएगा, हम चुनाव इकट्ठे होकर लड़ेंगे। अखिलेश मुख्यमंत्री हैं और उसमें मैं भी आ जाऊं तो दो-दो मुख्यमंत्री तो नहीं हो सकते। इसलिए मैंने पहले ही कह दिया कि गठबंधन का ऐलान होते ही मैं इस पोस्ट से दूर हो जाऊंगी।

100 से 125 सीटें मिलेंगी

शीला दीक्षित ने कहा, 'हम (कांग्रेस ) राष्ट्रीय पार्टी हैं। इसलिए हमें उसी के मुताबिक सीटें मिलनी चाहिए। उम्मीद है कि 100 से 125 के बीच सीट मिलेंगी। अभी जो बातचीत चल रही है उसी से पता चलेगा कि आखिर कितनी सीट फाइनल हुई है।'

लोगों का रुझान कांग्रेस की ओर

शीला दीक्षित ने आगे कहा कि शुरू में हमारी यात्राएं हुई थी। उससे यह साफ था कि कांग्रेस को अच्छी सफलता मिली है। इससे यह पता लगा कि लोगों का रुझान कांग्रेस की तरफ भी है। इसीलिए 100 से ऊपर सीटें मिलनी चाहिए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story