×

मौसम अलर्टः इस प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी, 31 सड़कें हुईं बंद

प्रदेश में कई स्थानों पर भूस्खलन से कई सड़कें यातायात के लिए बंद हो गई हैं। शिमला, मंडी समेत तमाम इलाकों में शनिवार सुबह से ही बारिश हो रही है।

Newstrack
Published on: 25 July 2020 10:06 AM GMT
मौसम अलर्टः इस प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी, 31 सड़कें हुईं बंद
X

शिमला: पूरा देश इस समय कोरोना वायरस से जूझ रहा है। देश में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। वहीं दूसरी ओर अब बारिश ने भी लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। अब हिमाचल प्रदेश में बारिश का तांडव जारी है। शनिवार सुबह भी भारी बारिश के कारण लोगों की दिनचर्या प्रभावित हुई है। प्रदेश में कई स्थानों पर भूस्खलन से कई सड़कें यातायात के लिए बंद हो गई हैं। शिमला, मंडी समेत तमाम इलाकों में शनिवार सुबह से ही बारिश हो रही है।

मौसम विभाग ने जारी किया एलर्ट

बारिश के इस घनघोर मौसम में अब मौसम विभाग ने शनिवार को प्रदेश के कई स्थानों पर बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार पूरे प्रदेश में अब 30 जुलाई तक मौसम खराब रहेगा। वहीं विभागस ने 26 और 27 जुलाई के लिए प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें- चीन पर ताबड़तोड़ हमले: अमेरिका ने उठा ली कमान, बंद करा दिया चीनी दूतावास

मौसम विभाग के अनुसार, 26 जुलाई को चंबा, कांगड़ा, शिमला, सोलन और सिरमौर, जबकि 27 को ऊना, बिलासपुर, कांगड़ा, मंडी और सोलन में आंधी और भारी बारिश का यलो अलर्ट है। प्रशासन को सतर्क रहने के लिए कहा गया है। जानकारी के अनुसार, मंडी जोन में 20 सड़कें, हमीरपुर जोन में छह, शिमला जोन में पांच सड़कें बंद हैं।

पिछले 24 घंटे में बारिश का कहर

ये भी पढ़ें- 40 किलो चांदी की ईंटः राम जन्मभूमि भव्य मंदिर की नींव रखेंगे पीएम मोदी

वहीं अगर बात करें तो प्रदेश में लगातार बारिश जारी है। जिससे अब लोगों का आम जनजीवन भी बाधित होने लगा है। बीते चौबीस घंटे में प्रदेश में सबसे अधिक बारिश कांगड़ा जिले में 87 एमएम, धर्मशाला में 48 एमएम बारिश हुई है। इसके अलावा, शिमला के जुब्बड़हट्टी में 48 मिलीमीटर, सोलन में 35 एमएम, चंबा में 22, डलहौजी में 27 एमएम, नाहन में 6 एमएम और बिलासपुर में 24 एमएम बारिश दर्ज की गई है।

Newstrack

Newstrack

Next Story