‘चप्पलबाज’ शिवसेना MP का एयर इंडिया ने कैंसिल किया टिकट, ‘नो फ्लाई लिस्ट’ में डाला नाम

Published by sujeetkumar Published: March 28, 2017 | 5:20 pm
Modified: March 28, 2017 | 5:49 pm

नई दिल्ली: शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ उस वक्त विवादों में घिरे, जब उन्होंने एक एयर इंडिया के कर्मचारी के साथ मारपीट और अभद्रता की। इतना कुछ करने के बाद उन्होंने माफी मांगने से मना कर दिया। मंगलवार 28 मार्च को गायकवाड़ ने फिर से मुंबई से दिल्ली के लिए एयर इंडिया का टिकट बुक किया, लेकिन एयर इंडिया ने टिकट कैंसिल कर दिया।

शिवसेना सांसद ‘नो फ्लाई लिस्ट’ में
एयर इंडिया समेत 7 एयरलाइन्स ने शिवसेना सांसद को ‘नो फ्लाई लिस्ट’ में डाल दिया है।
56 वर्षीय गायकवाड़ महाराष्ट्र के उस्मानाबाद से शिवसेना सांसद हैं।

-प्लेन में किसी से बदसलूकी या हिंसा करने वाले एयर पैसेंजर्स को इस लिस्ट में रखा जाता है।
-लिस्ट में नाम आने के बाद व्यक्ति दोबारा उस एयरलाइन में ट्रैवल नहीं कर सकता।
-यह बैन हमेशा के लिए या फिर कुछ साल या महीनों के लिए लगाया जाता है।

शिवसेना ने बचाव किया
शिवसेना ने सोमवार (27 मार्च) यह मुद्दा संसद में उठाया था। इस मामले में मुबंई के अमरावती के सांसद आनंद राव अडसुल ने गायकवाड़ के बचाव में कहा कि पिछले दिनों प्लेन में कॉमेडियन कपिल शर्मा के नशे की हालत में बदसलूकी की थी, लेकिन उन पर बैन नहीं लगा तो हमारे सांसद पर बैन क्यों लगाया गया ? एयरलाइंस का सांसद पर बैन गलत है।

एयर इंडिया के अधिकारी ने सांसद से बदतमीजी की थी। उन्होंने सांसद के खिलाफ एयर इंडिया द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर को सही बताया, लेकिन हवाई सफर पर प्रतिबंध लगाना एक गलत निर्णय है।

सरकार ने बैन हटाने को लेकर कोई बयान नहीं दिया है। सिविल एविएशन मिनिस्टर अशोक गजपति राजू ने कहा, “नियम सबके लिए बराबर है। डीजीसीए ने सेफ्टी गाइडलाइंस के मुताबिक, कदम उठाया है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App