महाराष्ट्र में शिवसेना UBT और MNS आमने-सामने,उद्धव के काफिले पर हमला करने वालों को राज ठाकरे ने दी शाबाशी

Maharashtra: सभा स्थल पर पहुंचने से पहले रास्ते में भी उद्धव ठाकरे के काफिले पर गोबर, टमाटर, चूड़ियां और नारियल फेंके गए।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 11 Aug 2024 7:13 AM GMT
Shiv Sena UBT and MNS face to face in Maharashtra
X

Shiv Sena UBT and MNS face to face in Maharashtra (Photo: Social Media)

Maharashtra: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) के मुखिया उद्धव ठाकरे के काफिले पर मनसे कार्यकर्ताओं ने हमला बोल दिया। मनसे कार्यकर्ताओं ने शनिवार को ठाणे इलाके में उद्धव के काफिले पर गोबर,चूड़ियां, टमाटर और नारियल फेंके। इस हमले के कारण माहौल तनावपूर्ण हो गया।

राज ठाकरे की पार्टी मनसे ने उद्धव के काफिले पर हमले की जिम्मेदारी ली है। उद्धव ठाकरे और राज ठाकरे के बीच तनातनी कितनी बढ़ गई है, इसे इसी बात से समझा जा सकता है कि उद्धव के काफिले पर हमला करने वाले कार्यकर्ताओं को राज ठाकरे ने शाबाशी देते हुए उनका अभिनंदन किया है।

उद्धव ठाकरे के काफिले पर मनसे का हमला

इस घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक उद्धव ठाकरे पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे। ठाकरे के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचते ही मनसे कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन करते हुए हाल में घुस गए। पुलिस ने हस्तक्षेप करते हुए किसी तरह व्यवस्था बहाल की। पुलिस ने कई मनसे कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया है। सभा स्थल पर पहुंचने से पहले रास्ते में भी उद्धव ठाकरे के काफिले पर गोबर, टमाटर, चूड़ियां और नारियल फेंके गए।

इससे पहले बीड में भी इसी तरह की घटना हुई थी जब मनसे प्रमुख राज ठाकरे के कपिल पर हमला किया गया था। शिवसेना यूबीटी के कार्यकर्ताओं ने राज ठाकरे के काफिले पर सुपारी और टमाटर फेंके थे। जानकारों का कहना है कि राज ठाकरे की पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इसी का बदला लेने के लिए उद्धव के काफिले पर चूड़ियां, टमाटर और नारियल फेंके।

राज ठाकरे ने दी पार्टी कार्यकर्ताओं को शाबाशी

मनसे कार्यकर्ताओं की ओर से किए गए हमले के बाद मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने वीडियो कॉल करके अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को शाबाशी दी और उनका अभिनंदन किया। राज ठाकरे के इस कदम से समझा जा सकता है कि अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं की ओर से किए गए इस हमले के बाद वे कितना खुश हुए हैं।

घटना के बाद मनसे नेता अविनाश जाधव ने कहा कि हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया है। आप सुपारी फेंकते हैं तो हमने नारियल फेंक कर हमले का जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे के काफिले की 16 से 17 गाड़ियों को नारियल फेंक कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इस बार हम गडकरी हाल पहुंचे हैं और अगली बार हम आपके घर तक पहुंचेंगे।

उद्धव गुट की हमले पर तीखी प्रतिक्रिया

उद्धव ठाकरे के काफिले पर हमले को लेकर शिवसेना (यूबीटी) के नेता आनंद दुबे ने कहा कि अब हमें पता चल गया कि राज ठाकरे और उनकी पार्टी को 'सुपारीबाज' क्यों कहा जाता है। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रह चुके हैं और उन्हें जेड कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई है। वे बालासाहेब ठाकरे के बेटे हैं। अगर वे राज्य में सुरक्षित नहीं हैं तो फिर राज्य में आम आदमी कैसे सुरक्षित रह सकता है।

उन्होंने कहा कि यहां कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है और मुख्यमंत्री व गृह मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि पहले हम सुना करते थे कि राज ठाकरे और उनकी पार्टी के कार्यकर्ता सुपारियां लिया करते हैं मगर अब तो यह पूरी तरह स्पष्ट हो गया है कि आप हमारे एरिया में आइए तो हम आप पर हमला करेंगे। उन्होंने कहा कि जब खुफिया एजेंसी और पुलिस पूरी तरह फेल साबित हो रही है तो किस पर भरोसा किया जा सकता है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Hi! I am Snigdha Singh from Kanpur. I Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During my career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story