×

Shivnath Express: शिवनाथ एक्सप्रेस पटरी से उतरी, कोई हताहत नहीं

Shivnath Express: रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि डोंगरगढ़ यार्ड में तड़के तीन बजकर 42 मिनट पर ट्रेन के इंजन के बगल में दो ट्रॉलियों के पांच पहिए पटरी से उतर गए।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 23 Aug 2022 4:33 AM GMT (Updated on: 23 Aug 2022 9:29 AM GMT)
Jhansi News In Hindi
X

ग्वालियर-भिण्ड-इटावा रेल लाइन पर गाड़ियों की मांग (photo: social media )

Shivnath Express: शिवनाथ एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार को छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ में उस समय पटरी से उतर गई जब वह नागपुर से महाराष्ट्र जा रही थी। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। राहत ट्रेन रवाना हो गई है। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि डोंगरगढ़ यार्ड में तड़के तीन बजकर 42 मिनट पर ट्रेन के इंजन के बगल में दो ट्रॉलियों के पांच पहिए पटरी से उतर गए। उन्होंने बताया कि ट्रेन छत्तीसगढ़ के कोरबा से नागपुर के इतवारी जा रही थी। कोई यात्री घायल नहीं हुआ।

अधिकारी ने कहा कि उन्हें भोजन और नाश्ता मुहैया कराया गया। उन्होंने कहा कि गोंदिया और इतिवारी से राहत ट्रेनों को दुर्घटनास्थल पर भेजा गया है। अधिकारी ने कहा कि प्रभावित डिब्बों को हटा दिया गया और बाद में ट्रेन राजनांदगांव और इतवारी के लिए आगे की यात्रा के लिए रवाना हो गई।

स्लो स्पीड के कारण नहीं हुआ बड़ा हादसा

मौके पर मौजूद रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन की गति काफी धीमी थी, इसलिए कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। हादसे की सूचना प्राप्त होने के बाद रेलवे के वरीय अधिकारी डीआरएम, सीनियर डीसीएम मौके पर पहुंच गए। रिरेलमेंट के लिए ट्रूलवैन घटनास्थल पर पहुंच गई है। ट्रेन को देरी के साथ गंतव्य स्थल के लिए रवाना कर दिया गया।

12 घंटे में दूसरा हादसा

पिछले 12 घंटों में में ये दूसरा रेल हादसा है। इससे पहले ओडिसा की राजधानी भुनेश्वर में रेलवे स्टेशन के पास बीती रात एक हादसा हुआ। विजयनगरम जा रही एक मालगाड़ी के पांच डिब्बे पटरी से उतर गए। मिली जानकारी के मुताबिक, ये हादसा रात करीब साढ़े आठ बजे हुआ था, जब ट्रेन चक्रधरपुर डिवीजन से भुवनेश्वर और कटक के रास्ते विजयनगरम जा रही थी। इस हादसे के बाद इस रूट पर कई ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है। एक दर्जन से अधिक ट्रेनें लेट हुईं। खुर्दा रोड के डीआरएम रिनकेश रॉय ने बताया कि इस हादसे के कारण भुवनेश्वर – कोलकाता रूट अधिक प्रभावित हुआ है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story