×

UP POLL: शिवपाल यादव की घोषणा, कहा- हां, मैं लडूंगा विधानसभा चुनाव

aman
By aman
Published on: 18 Jan 2017 2:29 PM GMT
UP POLL: शिवपाल यादव की घोषणा, कहा- हां, मैं लडूंगा विधानसभा चुनाव
X

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी (सपा) में चाचा शिवपाल और भतीजे अखिलेश यादव के बीच विवाद की खाई लगातार बढ़ती ही दिख रही है। पार्टी के सिंबल पर चुनाव आयोग से फैसला आने के बाद पहली बार बोलते हुए शिवपाल यादव ने बुधवार (18 जनवरी) को कहा कि वह राज्‍य में होने वाले आगामी चुनाव में प्रत्‍याशी होंगे। शिवपाल ने ये बातें एनडीटीवी से बातचीत में कही। चुनाव लड़ने के सवाल पर शिवपाल यादव ने कहा, 'मैं चुनाव लड़ूंगा।'

इससे पहले मंगलवार को मुलायम सिंह यादव ने बेटे अखिलेश यादव के साथ सुलह के संकेत दिए थे। इसी दौरान मुलायम ने अपने 38 समर्थकों की सूची अखिलेश को सौंपी थी। सूत्रों कि मानें तो उस सूची में शिवपाल का नाम नहीं था। हालांकि उनकी जगह उनके बेटे आदित्‍य को सूची में जगह दी गई थी।

शिवपाल के चुनाव नहीं लड़ने के थे कयास

इसके बाद ये कयास लगाए जाने लगे थे कि पार्टी के विवादों से शिवपाल यादव शायद इतने क्षुब्ध हो गए हैं कि अबकी बार चुनाव नहीं लड़ेंगे। लेकिन शाम को मुलायम सिंह यादव ने सूची में बदलाव करते हुए शिवपाल यादव का नाम जोड़ दिया। बता दें कि शिवपाल यादव इटावा की जसवंतनगर सीट से चुनाव लड़ते रहे हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story