×

शिवराज सरकार का बड़ा फैसला: लव जिहाद कानून के बाद अब किया ये बड़ा ऐलान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट में लिखा है, "प्रदेश में गोधन संरक्षण व संवर्धन के लिए 'गौकैबिनेट' गठित करने का निर्णय लिया गया है। पशुपालन, वन, पंचायत व ग्रामीण विकास, राजस्व, गृह और किसान कल्याण विभाग गौ कैबिनेट में शामिल होंगे।

Newstrack
Published on: 18 Nov 2020 5:42 AM GMT
शिवराज सरकार का बड़ा फैसला: लव जिहाद कानून के बाद अब किया ये बड़ा ऐलान
X
शिवराज सरकार का बड़ा फैसला: लव जिहाद कानून के बाद अब किया ये बड़ा ऐलान

भोपाल: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने बुधवार को एक बड़ा ऐलान किया है। बता दें कि शिवराज सरकार ने प्रदेश में गोधन संरक्षण व संवर्धन के लिए 'गौकैबिनेट' गठित करने का निर्णय लिया गया है। इस कैबिनेट में पशुपालन, वन, पंचायत व ग्रामीण विकास, राजस्व, गृह और किसान कल्याण विभाग गौ कैबिनेट में शामिल होंगे। जानकारी के अनुसार, शिवराज सरकार इस फैसले को जल्द ही लागू कर सकती हैं।

मध्य प्रदेश के सीएम ने ट्वीट करके दी जानकारी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार की सुबह एक अहम फैसला लेते हुए ऐलान किया कि मध्य प्रदेश में जल्द ही गौकैबिनेट का गठन होने जा रहा है। इसकी जानकारी सीएम शिवराज सिहं चौहान ने ट्वीट के माध्यम से दिया हैं। उन्होंने ट्वीट में लिखा है, "प्रदेश में गोधन संरक्षण व संवर्धन के लिए 'गौकैबिनेट' गठित करने का निर्णय लिया गया है। पशुपालन, वन, पंचायत व ग्रामीण विकास, राजस्व, गृह और किसान कल्याण विभाग गौ कैबिनेट में शामिल होंगे। पहली बैठक 22 नवंबर को गोपाष्टमी पर दोपहर 12 बजे गौ अभ्यारण, आगर मालवा में आयोजित की जाएंगी।

ये भी पढ़ें:सूर्य देव को समर्पित उत्सव है छठ, जानिए अर्ध्य देने का तरीका और पूजा विधि



यूपी सरकार के नक्शेकदम पर शिवराज सरकार

बता दें कि हाल ही में शिवराज सरकार ने भी लव जिहाद पर कानून बनाने का फैसला किया सुनाया हैं। इससे पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने का ऐलान किया था। वहीं अब सीएम योगी के नक्शेकदम पर शिवराज सरकार ने भी लव जिहाद पर कानून बनाने का फैसला लिया है।

yogi-shivraj

इस कानून को लेकर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने बयान जारी किया था। उन्होंने कहा कि जल्द ही हम विधानसभा में लव जिहाद के खिलाफ कानून लाएंगे। इस कानून के तहत दोषियों को पांच साल की सजा का प्रावधान होगा और यह गैर-जमानती अपराध होगा।

ये भी पढ़ें:दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर कोरोना की रैंडम टेस्टिंग, नए एक्शन प्लान पर आज से अमल

गौकैबिनेट पर कांग्रेस ने साधा निशाना

शिवराज सरकार के इस गौकैबिनेट पर कांग्रेस ने निशाना साधा हैं। कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है, "बीजेपी गायों के संरक्षण नहीं करती है, बल्कि गौ संरक्षण का दिखावा करती है। सरकार को कैबिनेट के गठन के सरकार को वाकई में गाय संरक्षण पर ध्यान देना चाहिए।" कांग्रेस के इस सवाल पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा है, "कांग्रेस गायों के संरक्षण के नाम पर राजनीति करती रही है जबकि बीजेपी ऐसा नहीं करती।"

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story