×

CM शिवराज ने लगाया मुआवजे का मरहम, मारे गए किसानों के परिवार को मिलेगा 1 करोड़

aman
By aman
Published on: 6 Jun 2017 7:39 PM GMT
CM शिवराज ने लगाया मुआवजे का मरहम, मारे गए किसानों के परिवार को मिलेगा 1 करोड़
X

मंदसौर: आंदोलन कर रहे किसानों पर पुलिस की फायरिंग में पांच किसानों की मौत हो गई है, जबकि कई घायल भी हुए हैं। मंगलवार देर शाम सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को मुआवजे की राशि 10 लाख से बढ़ाकर 1 करोड़ रुपए कर दी। इस दौरान शिवराज ने विरोध-प्रदर्शन का ठीकरा कांग्रेस पार्टी पर फोड़ा। कहा, कि 'कांग्रेस ने हिंसा भड़काने का सुनियोजित प्रयास किया, जिसकी बलि कुछ साथी चढ़ गए।'

मध्य प्रदेश के किसानों से शांति की अपील करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की, कि 'मृतकों के परिजनों में से एक को सरकारी नौकरी दी जाएगी, जबकि घायलों के इलाज का पूरा खर्च राज्य सरकार उठाएगी साथ ही 5 लाख रुपए का मुआवजा भी देगी। उन्होंने कहा, कि सरकार उनके साथ है। बता दें कि शिवराज सिंह चौहान पहले ही पुलिस फायरिंग की न्यायिक जांच के आदेश दे चुके हैं।

ये भी पढ़ें ...किसानों के खिलाफ युद्ध छेड़े है मोदी सरकार, BJP के न्यू इंडिया में अन्नदाता खा रहे गोलियां

सपा देगी दो लाख की सहायता राशि

गौरतलब है, कि मंदसौर में पिछले 11 दिनों से जारी किसानों के प्रदर्शन में मंगलवार को फायरिंग से पांच किसानों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। समाजवादी पार्टी ने मृतकों के परिजन को दो लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है.

राहुल मिल सकते हैं पीड़ित परिवार से

वहीं दूसरी तरफ, कांग्रेस ने मंदसौर की घटना को काला दिन बताया। बताया जा रहा है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अगले दो दिनों में पीड़ितों के परिवार से मिलने मंदसौर जा सकते हैं। इस दौरान वे प्रदर्शन कर रहे किसानों से भी मिलेंगे और उनकी बात सुनेंगे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story