×

शिवराज ने मुंगावली उपचुनाव हारने के बाद किया विकास का वादा

Rishi
Published on: 4 March 2018 3:55 PM GMT
शिवराज ने मुंगावली उपचुनाव हारने के बाद किया विकास का वादा
X

अशोकनगर : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने कहा है कि अशोकनगर के विकास में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जाएगी। मुख्यमंत्री चौहान ने रविवार को अशोकनगर जिले की तहसील पिपरई के ग्राम ढोढिया एवं गुन्हेरू में हितग्राही सम्मेलन में उनकी हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

ज्ञात हो कि पिछले दिनों यहां के मुंगावली विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है।

चौहान ने कहा कि आगामी तीन साल में प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत क्षेत्र के सभी गरीबों को पक्के मकान बनवा कर दिए जाएंगे। श्रमिकों के बच्चों की कक्षा एक से पी-एचडी तक की पढ़ाई नि:शुल्क करवाई जाएगी। ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों की भरपाई के लिए जिन किसानों की फसलों का 50 प्रतिशत से अधिक का नुकसान हुआ है, उन्हें 30 हजार रुपये प्रति हेक्टेयर की अनुदान सहायता राशि दी जाएगी। गेहूं का समर्थन मूल्य 1735 रुपये प्रति क्विंटल निर्धारित किया गया है। साथ ही 265 रुपये प्रति क्विटंल के मान से बोनस राशि दी जाएगी।

ये भी देखें : शिवराज के लिए खतरे की आहट हो सकते हैं कोलारस और मुंगावली

चौहान ने ढोंढिया गांव की पानी की समस्या को दूर करने के लिए 65 लाख रुपये लागत की नल-जल योजना की स्वीकृति दी। ग्राम में 12 लाख रुपये लागत का पंचायत भवन, 10 लाख रुपये का आंगनवाड़ी भवन, उप स्वास्थ्य केंद्र भवन, विद्युत सब स्टेशन निर्माण, प्राथमिक विद्यालय भवन निर्माण कराए जाने की घोषणा की।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री चौहान द्वारा ग्राम ढोंढिया में प्रधानमंत्री आवास, शौचालय निर्माण, कृषि यंत्र, लाडली लक्ष्मी योजना, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, राज्य व जिला बीमारी सहायता, सब्जी, पौध वितरण, गौ संवर्धन, साइकिल वितरण एवं मुख्यमंत्री भावांतर भुगतान योजनांतर्गत 66 हितग्राहियों को 45 लाख 53 हजार रुपये की राशि के लाभ का वितरण मौके पर किया गया। इसी प्रकार ग्राम गुन्हेरू में 98 हितग्राहियों को 36 लाख 15 हजार रुपये की राशि के हितलाभ का वितरण किया गया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story