Shraddha Murder Case: आफताब ने कैसे दिया मुंबई और दिल्ली पुलिस को चकमा, इंटरनेट हिस्ट्री से पता चल गया

Shraddha Murder Case: आफताब ने अपने शातिर दिमाग से देश के दो बड़े शहरों की पुलिस के पसीने छुड़ा दिए। मुंबई और दिल्ली की पुलिस को आफताब ने खूब गुमराह किया।

Krishna Chaudhary
Published on: 6 Dec 2022 8:07 AM GMT
Shraddha Murder Case
X

Shraddha Murder Case  (photo: social media )

Shraddha Murder Case: दिल्ली का चर्चित श्रद्ध मर्डर केस कई हफ्तों तक मीडिया की सुर्खियों में छाए रहने के बाद अब थोड़ा ठंडा पड़ता जा रहा है। चुनाव की खबरों ने इस मर्डर मिस्ट्री को मुख्य खबरों से ओझल कर दिया है। लेकिन केस को लेकर चौंकाने वाले खुलासे जारी हैं। ताजा खुलासा अपनी प्रेमिका को मौत के घाट उतारने वाला आफताब अमीन पूनावाला के इंटरनेट हिस्ट्री को लेकर हुआ है। आफताब ने अपने शातिर दिमाग से देश के दो बड़े शहरों की पुलिस के पसीने छुड़ा दिए।

मुंबई और दिल्ली की पुलिस को आफताब ने खूब गुमराह किया। मुंबई पुलिस ने तो शुरूआत में आरोपी की स्टोरी को मानकर उसे छोड़ भी दिया था। आफताब की इंटरनेट हिस्ट्री देखने के बाद पुलिस दंग रह गई। आफताब ने श्रद्धा का कत्ल करने के बाद जून माह में लड़े गए दुनिया के सबसे महंगे मुकदमे के बारे में देखा और पढ़ा। पुलिस की माने तो आरोपी ने इस मुकदमे का बारीकी से अध्ययन किया और कानूनी दावं पेंच समझने की कोशिश की। जिसका इस्तेमाल उसने दिल्ली और मुंबई पुलिस को गुमराह करने में किया।

जानें दुनिया के सबसे महंगे मुकदमे के बारे में ?

पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन फेम हॉलीवुड अभिनेता जॉनी डेप और उनकी पूर्व पत्नी एम्बर हर्ड के बीच इस साल के जून माह में दुनिया का सबसे महंगा मुकदमा लड़ा गया। जिसका अदालत से सीधा लाइव प्रसारण किया गया था। इस मुकदमे की वजह एम्बर हर्ड का वह आरोप था, जिसे उन्होंने साल 2018 में एक मैगजीन को दिए साक्षात्कार के दौरान लगाया था। हर्ड ने उस दौरान अपने पूर्व पति और हॉलीवुड अभिनेता जॉनी डेप पर मानसिक और शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया था।

इस आरोप के बाद डेप को भारी फजीहत का सामना करना पड़ा था। जॉनी डेप ने इसके बाद अपनी पूर्व पत्नी पर मानहानि का मुकदमा ठोक दिया था। ये केस पूरी दुनिया में चर्चा में रहा, अदालत के बाहर भारी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई थी। 100 घंटे की गवाही चलने के बाद अदालत ने जॉन डेप का पक्ष मजबूत पाया और उनके पक्ष में फैसला सुना दिया। इसके बाद एम्बर हर्ड को अपने पूर्व पति को 15 मिलियन डॉलर हर्जाने के तौर पर देने पड़े थे। पुलिस के मुताबिक, इस मुकदमे को लाइव देखने वालों में आफताब भी था।

आफताब की चुनाव में दिलचस्पी

तिहाड़ जेल में बंद श्रद्धा वॉल्कर हत्याकांड के आरोपी आफताब चुनावों में भी दिलचस्पी ले रहा है। जानकारी के मुताबिक, आफताब ने अपने सेल के बाहर तैनात जवान से गुजरात विधानसभा चुनाव और एमसीडी चुनाव को लेकर जानकारी ली। पुलिसकर्मियों ने बताया कि आफताब चुनाव से जुड़े मुद्दों के बारे पूछता रहता है।

बता दें कि आफताब को तिहाड़ की जेल नंबर 4 में रखा गया है। सुरक्षा कारणों से उसे अलग सेल में रखा गया है। यहां पर 24 घंटे सीसीटीवी से उसकी निगरानी की जा रही है। आफताब अपने सेल में अकेला कैदी है। उसके सेल के बाहर हमेशा एक जवान तैनात रहता है। उसे खाना भी पुलिस की मौजूदगी में ही दी जाती है। आफताब को जहां रखा गया है उसे सेपरेट सेल कहा गया है। इस सेल के कैदियों को बाकी कैदियों से अलग रखा जाता है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story