×

Shraddha Murder Case: श्रद्धा के पिता के बाद अब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- यह मुस्लिमों का 'लव जिहाद'

Shraddha Murder Case: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इस मामले को लव जिहाद बताया। उन्होंने कहा, ये देश का दुर्भाग्य है। इससे पहले श्रद्धा के पिता ने भी इसे लव जिहाद बताया था।

Krishna Chaudhary
Published on: 15 Nov 2022 12:06 PM GMT
shraddha murder case after father bjp mp giriraj singh says it is love jihad
X

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और श्रद्धा प्रेमी आफ़ताब के साथ (Social Media)

Shraddha Murder Case: श्रद्धा हत्याकांड को लेकर एक के बाद एक सनसनीखेज खुलासे हो रहे हैं। लोगों में इस दिल दहला देने वाले मर्डर केस को लेकर काफी गुस्सा है। इस केस के सामने आने के बाद एक बार फिर 'लव जिहाद' (Love Jihad) का मुद्दा गरमाने लगा है। केंद्रीय मंत्री और बिहार के बेगूसराय से बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह (BJP MP Giriraj Singh) ने श्रद्धा हत्याकांड को लव जिहाद बताया है। उनसे पहले श्रद्धा के पिता विकास मदन वाकर भी अपनी बेटी की हत्या को लव जिहाद बता चुके हैं।

देश में चल रहा लव जिहाद का मिशन

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि पूरे देश में लव जिहाद एक मिशन की तरह चल रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों को ठगना, हिंदू लड़कियों को बहला-फुसलाकर अपने साथ जोड़ना उसके बाद या तो उसे छोड़ देना या फिर हत्या कर देना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। गिरिराज ने कहा कि 'लोग नाम बदलकर, भेस और चोला बदलकर हिंदू लड़कियों को बहला-फुसलाकर अपने साथ कर लेते हैं। केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि दिल्ली में मुंबई की लड़की के साथ जो हुआ, वो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। लड़की के माता-पिता जिस तरह बता रहे हैं कि दोनों लिव इन में नहीं, बल्कि वैवाहिक रिलेटिव के रूप में रह रहे थे। उसके बाद लड़के द्वारा लड़की के टुकड़े-टुकड़े कर दिए गए।'

पिता ने की फांसी देने की अपील

श्रद्धा वाकर के पिता विकास वाकर ने कहा, 'मुझे ये मामला लव जिहाद का लगता है। मेरी अपील है कि आफताब को फांसी दी जाए। उन्होंने अपने एक बयान में बताया कि जब उन्हें श्रद्धा और आफताब के रिलेशन के बारे में पता चला तो उन्होंने अपनी बेटी को रोकने की कोशिश की। श्रद्धा की मां ने भी उसे समझाया लेकिन वह हम से किसी की बात नहीं मानी। उसने कहा कि मैं अब 25 साल की हो चुकी हूं, मुझे अब फैसले लेने का हक है। विकास बताते हैं कि अगर श्रद्धा ने उनकी बात मान ली होती तो आज जिंदा होती।'

क्या है मामला?

बता दें, कि श्रद्धा वॉकर की नृशंस हत्या उसके लिव इन पार्टनर आफताब अमीन पूनावाला ने कर दी थी। आफताब ने हत्या के बाद श्रद्धा के शव के 35 टुकड़े किए और फिर 18 दिनों तक रोज उसे ठिकाने लगाता रहा। उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। हालांकि, अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि श्रद्धा की हत्या कितने समय पहले हुई थी। एक तरफ जहां पुलिस मई में मर्डर होने का दावा कर रही है, वहीं श्रद्धा के दोस्त जुलाई में उससे बात होने का दावा कर रहे हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story