×

Shraddha Murder Case: दिल्ली पुलिस के हाथ लगा आफताब के खिलाफ बड़ा सबूत, 'ऑडियो' में खुल गए कई राज

Shraddha Murder Case: श्रद्धा मर्डर केस में दिल्ली पुलिस के हाथ एक ऑडियो सबूत हाथ लगा है। पुलिस ने कहा है कि यह ऑडियो श्रद्धा की हत्या से ठीक पहले का है।

Jugul Kishor
Published on: 26 Dec 2022 5:22 AM GMT (Updated on: 26 Dec 2022 5:29 AM GMT)
shraddha walker aftab poonawalla
X

shraddha walker aftab poonawalla (photo: social media ) 

Shraddha Murder Case: श्रद्धा मर्डर केस में दिल्ली पुलिस के हाथ एक ऑडियो सबूत लगा है। पुलिस ने कहा है कि यह ऑडियो श्रद्धा की हत्या से ठीक पहले का है। इस ऑडियो में आफताब श्रद्धा से लड़ाई-झगड़ा करता हुआ सुनाई दे रहा है। दोनों के बीच में हो रही बहस से माना जा रहा है कि आफताब श्रद्दा की हत्या करने से पहले टार्चर कर रहा है। दिल्ली पुलिस इस ऑडियो को अपनी चार्ज सीट की मजबूती के तौर पर मान रही है। दिल्ली पुलिस इसी ऑडियो से आफताब की आवाज का मिलान करने के लिए उसका वॉयस सैंपल लेगी।

सीबीआई की सीएफएसएल टीम आफताब का वायस सैंपल लेगी। आफताब के वायस सैंपल की रिकार्डिंग आज सीबीआई मुख्यालय में ही होने वाली है। इसीलिए आफताब को तिहाड़ जेल से सीबीआई मुख्यालय ले जाया गया है। बता दें कि श्रद्धा का हत्यारोपी आफताब फिल्हाल 14 दिन की न्यायिक हिरासत में। इस दौरान आफताब को तिहाड़ जेल में रखा गया है। इसे पहले पुलिस ने रिमांड पर लेकर वारदात की सच्चाई पता करने के लिए आफताब का नार्को टेस्ट करवाया था। सीएफएसएल ने दो दिन पहले ही इस टेस्ट की रिपोर्ट पुलिस को सौंपी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस रिपोर्ट के आधार पर केस को मजबूत करने में काफी मदद मिलेगी।

आफताब ने श्रद्धा का कत्ल क्यों किया?

आफताब ने शुरूआत में दिल्ली पुलिस को बताया था कि उसकी लिवइन पार्टनर श्रद्धा उस पर शादी करने का दवाब बना रही थी, इसको लेकर हमेशा दोनों के बीच झगड़ा होता था। लिहाजा एक दिन उसने परेशान होकर श्रद्धा की हत्या कर दी। गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस के मुताबिक, मुंबई के श्रद्धा वॉल्कर और आफताब अमीन पूनावाला दिल्ली के महरौली में लिवइन रिलेशन में रह रहे थे। 18 मई को आफताब ने अपनी प्रेमिका का कत्ल कर दिया और उसके बाद उसके शव के 35 टुकड़े कर दिए। आरोपी 18 दिनों तक शव के टुकड़ों को जंगलों में फेंकता रहा। 12 नवंबर को पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। अदालत के आदेश के बाद पिछले दिनों उसे तिहाड़ जेल भेजा गया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story