×

Shraddha Murder Case: श्रद्धा मर्डर केस में 6 हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल

Shraddha Murder Case: श्रद्धा हत्याकांड में आफताब अमीन पूनावाला के खिलाफ साकेत अदालत में 6,629 पन्नों का आरोप पत्र दायर किया है।

Neel Mani Lal
Published on: 24 Jan 2023 1:18 PM GMT
Shraddha Murder Case
X

Shraddha Murder Case (Social Media)

Shraddha Murder Case: दिल्ली पुलिस ने महरौली के श्रद्धा हत्याकांड में आफताब अमीन पूनावाला के खिलाफ साकेत अदालत में 6,629 पन्नों का आरोप पत्र दायर किया है। चार्जशीट दाखिल होने के बाद आफताब की न्यायिक हिरासत दो सप्ताह के लिए बढ़ाकर सात फरवरी तक कर दी गई है। पूनावाला पर अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाकर का गला घोंटने और उसके शरीर को कई दिनों तक शहर के विभिन्न हिस्सों में फेंकने से पहले उसके टुकड़े-टुकड़े करने का आरोप है। जब मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अविरल शुक्ला ने पूछा कि चार्जशीट में कितने पेज हैं तो जांच अधिकारी ने कहा कि इसमें 6,629 पेज हैं। न्यायाधीश ने कहा कि यह काफी लंबी है।उन्होंने कहा, "आखिरकार आज अदालत के समक्ष आरोपपत्र पेश किया गया।"

फोरेंसिक और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य पर आधारित है चार्जशीट

इसके बाद अदालत ने पूनावाला की न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ाकर 7 फरवरी तक कर दी। दिल्ली पुलिस द्वारा 100 से अधिक चश्मदीदों के साथ दायर की गई लंबी चार्जशीट मामले के संबंध में फोरेंसिक और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य पर आधारित है।

डीएनए से मेल

चार्जशीट में दिल्ली पुलिस ने इस बात का भी जिक्र किया है कि छतरपुर के जंगलों से बरामद हड्डियां और उनकी डीएनए रिपोर्ट श्रद्धा की डीएनए रिपोर्ट से मेल खाती है। इसके अलावा आफताब पूनावाला के कबूलनामे और नार्को टेस्ट की रिपोर्ट को भी शामिल किया गया है। हालांकि, दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक इन दोनों का कोर्ट में ज्यादा महत्व नहीं है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

आफताब पूनावाला को मंगलवार को उसकी न्यायिक हिरासत की अवधि समाप्त होने पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अदालत में पेश किया गया था। उसने अदालत को सूचित किया कि वह अपने वर्तमान अधिवक्ता एम एस खान को बदलना चाहता है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story