×

Shraddha Murder Case: श्रद्धा के हत्यारे को फांसी पर लटकाया जाए, पिता ने की मार्मिक अपील

Shraddha Murder Case: महाराष्ट्र के पालघर के रहने वाले श्रद्धा के पिता विकास वाकर ने आरोपी आफताब को फांसी की सजा देने की अपील की है।

Krishna Chaudhary
Published on: 15 Nov 2022 7:51 AM GMT
Shraddha Murder Case
X

Shraddha Murder Case (photo: social media )

Shraddha Murder Case: मुंबई की लड़की श्रद्धा वाकर की हत्या दिल्ली में उसके ही लिवइन पार्टनर ने कर दी। सोमवार को जब ये मामला सामने आया तो पूरा देश दंग रह गया। आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने पहले श्रद्धा का गला घोंटा फिर उसके 35 टुकड़े कर दिए। इस मामले में हैरतअंगेज खुलासों का दौर जारी है। अब तक की जांच में पता चला है कि नृशंस हत्याकांड का आरोपी आफताब मजे से दूसरी लड़की के साथ इश्क लड़ा रहा था। वो भी उसी फ्लैट में जिसमें उसने अपनी पूर्व प्रेमिका के शव के टुकड़ों को छिपा कर रखा था।

श्रद्धा के घरवाले अपनी बेटी के मौत से सदमे में हैं। महाराष्ट्र के पालघर के रहने वाले श्रद्धा के पिता विकास वाकर ने आरोपी आफताब को फांसी की सजा देने की अपील की है। उन्होंने इसे लव जिहाद का मामला बताया है। बकौल विकास उनकी बेटी उनसे अधिक उनके भाई यानी चाचा के अधिक करीब थी। लेकिन बाद के दिनों में उनसे भी बातचीत कम कर दी थी।

श्रद्धा की हत्या के बाद फ्लैट में दूसरी लड़की बुलाई

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आफताब ने मई महीने में श्रद्धा की हत्या करने के बाद जून तक उसका इंस्टा अकाउंट इस्तेमाल किया ताकि किसी को शक न हो। मर्डर के बाद भी कई दिनों तक वह उसी फ्लैट में रहा। इस दौरान वह डेटिंग ऐप के जरिए संपर्क में आए एक लड़की को डेट करना शुरू कर दिया। बाद में उसका भी इस फ्लैट पर आना – जाना लगा रहा। पुलिस ने महरौली इलाके में जंगल के पास फ्लैट दिलाने वाले बद्री नामक शख्स को अरेस्ट कर लिया है।

बता दें कि आफताब ने इसी फ्लैट में श्रद्धा की लाश छिपाकर रखी थी और रोज लाश के टुकड़ों को पास के जंगल में फेंकने जाया करता था। पुलिस इस जंगल में श्रद्धा के अवशेषों को खोज रही है। इसके अलावा पुलिस को उस हथियार की भी तलाश है, जिनसे आफताब ने श्रद्धा के टुकड़े किए। पुलिस ने आफताब और श्रद्धा के कॉमन फ्रेंड्स को पूछताछ के लिए तलब किया है।

हत्या की तारीख पर संशय

श्रद्धा वाकर की हत्या कब की गई, इस पर संशय अभी भी बना हुआ है। एक तरफ जहां पुलिस का कहना है कि उसकी हत्या मई में ही कर दी गई थी, वहीं श्रद्धा के दोस्त ने जुलाई में उससे बातचीत करने का दावा किया है। पुलिस का दावा है कि आफताब और श्रद्धा 8 मई को मुंबई से दिल्ली आए थे। यहां से पहाड़गंज के होटल और फिर साउथ दिल्ली में रहने लगे। साउथ दिल्ली के बाद महरौली में जंगल के पास फ्लैट लिया था। दिल्ली पहुंचने के महज 10 दिनों के बाद ही यानी 18 मई को आफताब ने श्रद्धा की हत्या कर दी।

वहीं, श्रद्धा के दोस्त लक्ष्मण नडार का दावा है कि उसकी दोस्त ने जुलाई में वाट्सऐप के जरिए उससे संपर्क किया था। तब श्रद्धा काफी डरी हुई थी। तब उसने कहा था कि मुझे बचा लो, वरना आफताब मुझे मार डालेगा। लक्ष्मण ने बताया कि उसने आफताब को पुलिस में शिकायत की चेतावनी दी थी, फिर दोनों के बीच सुलह हो गया। इसके दो माह बाद यानी सितंबर तक श्रद्धा ने उनसे कोई संपर्क नहीं किया तो उसे चिंता होने लगी। श्रद्धा न फोन कॉल उठा रही थी न मैसेज का जवाब दे रही थी। दोस्तों को भी उसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी। जिसके बाद मैंने उसके भाई को इसकी जानकारी दी।

अमेरिकी क्राइम शो देखकर प्रेरित हुआ आफताब

आफताब ने पूछताछ में एक और चौंकाने वाला खुलासा किया है। उसने हत्या को अंजाम देने से पहले अमेरिकी क्राइम शो डेक्सटर समेत कई क्राइम मूवीज और शोज देखे थे। इसके अलावा उसने सबूत मिटाने के लिए गूगल पर खून साफ करने का तरीका भी ढूंढा था। इसके बाद ही उसने अपनी प्रेमिका को मौत के घाट उतारा और फिर उसकी डेडबॉडी के 35 टुकड़े कर दिए। 18 दिनों तक रोज उसने इन टुकड़ों को जंगल में ठिकाना लगाया।

आफताब की हैवानियत ने सबको झकझोड़ कर रख दिया है। उसने अपना गुनाह कबूल करते हुए बताया था कि श्रद्धा द्वारा उस पर शादी करने का दवाब बनाने से वह नाराज था। हालांकि, श्रद्धा के दोस्तों का कहना है कि आफताब काफी समय से उसके साथ मारपीट करता था। श्रद्धा इस रिलेशनशिप में खुद को प्रताड़ित महसूस कर रही थी और इससे निकलना चाहती थी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story