×

Shraddha Murder Case: पॉलीग्राफी टेस्ट में आफताब कैसे बच गया, आइए जानें सब कुछ

Shraddha Murder Case: शातिर आफताब ने अभी तक के पूछताछ में पुलिस को खूब चकमा दिया है। टेस्ट के दौरान उसने अहम सवालों पर चुप्पी साध ली थी।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 Nov 2022 2:34 AM GMT
Shraddha Murder Case
X

Shraddha Murder Case (photo: social media )

Shraddha Murder Case Latest Update: दिल्ली के चर्चित श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का सोमवार यानी आज फिर पॉलीग्राफी टेस्ट होगा। रोहिणी स्थित एफएसएल में होने वाले इस टेस्ट में आफताब से बचे हुए सवाल पूछे जाएंगे। दिल्ली पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सबसे अहम सवाल श्रद्धा के सिर को लेकर होगा, जो अभी तक नहीं मिल पाया है। शातिर आफताब ने अभी तक के पूछताछ में पुलिस को खूब चकमा दिया है। टेस्ट के दौरान उसने अहम सवालों पर चुप्पी साध ली थी।

आफताब के अब तक 3 पॉलीग्राफ टेस्ट हो चुके हैं। सबसे पहला टेस्ट 22 नवंबर को हुआ था। इसके बाद 24 और 25 नवंबर को हुआ था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आफताब से अभी तक 40 सवाल पूछे जा चुके हैं। अभी तक के सवाल – जवाब से पुलिस को अपेक्षित सफलता नहीं मिली है। इसलिए दिल्ली पुलिस की उम्मीदें अब नार्को टेस्ट पर टिकी हैं, जो 5 दिसंबर को हो सकता है।

पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान आफताब ने दिया चकमा

दिल्ली पुलिस को नार्को टेस्ट से पहले पॉलीग्राफ टेस्ट से काफी उम्मीद थी। लेकिन अब तक तीन टेस्ट हो जाने के बाद भी पुलिस हत्या से जुड़ी अहम जानकारी आफताब से नहीं हासिल कर सकी है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान वह कई सवालों पर चुप रहा। कई सवाल टाल गया और कई के आधे-अधुरे जवाब दिए। किसी शातिर अपराधी की तरह कई सवालों पर वह मुस्कुराता भी दिखा।

आफताब के सेल के बाहर कड़ा पहरा

शनिवार को दिल्ली की एक अदालत ने श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफाताब को 13 दिनों की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया था। आफताब को तिहाड़ की जेल नंबर 4 में रखा जाएगा, जहां आमतौर पर पहली बार क्राइम करने वालों को रखा जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आफताब को सेल में अकेले रखा गया है। उसकी सेल के बाहर 24 घंटे एक सुरक्षा गार्ड तैनात रहता है। यहां 8 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। इन कैमरों से आरोपी की 24 घंटे निगरानी होती है। आफताब को खाना देने से पहले उसकी जांच भी की जाती है।

पुलिस को इन चीजों की तलाश

श्रद्ध हत्याकांड की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस को श्रद्धा के सिर और शरीर के अन्य टुकड़े अभी तक नहीं मिले हैं। इसके अलावा पुलिस अभी तक उसका मोबाइल फोन और कत्ल के दौरान पहने गए कपड़े भी बरामद नहीं कर पाई है। मर्डर वेपन की तलाश में पुलिस कई जगहों पर छानबीन कर चुकी है, लेकिन कुछ हाथ नहीं लग सका। पुलिस को जंगल और तालाब से मिले कुछ मानव अंग के अवशेष के डीएनए रिपोर्ट्स का भी इंतजार है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story