Shraddha Murder Case: आज आफताब का होगा नार्को टेस्ट, होंगे कई अहम खुलासे

Shraddha Murder Case Update: चर्चित श्रद्धा हत्याकांड के मुख्य आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का आज नार्को टेस्ट होगा। पुलिस ने इसकी तैयारिया पूरी कर ली है। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने विशेषज्ञों की मदद से 40 प्रश्नों की एक सूची तैयारी की है।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 Nov 2022 4:29 AM GMT
Shraddha Walker Murder Case
X

Shraddha Walker Murder Case (News Network)

Shraddha Murder Case: चर्चित श्रद्धा हत्याकांड के मुख्य आरोपी आफताब पूनावाला का आज नार्को टेस्ट होगा। पुलिस ने इसकी तैयारिया पूरी कर ली है। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने विशेषज्ञों की मदद से 40 प्रश्नों की एक सूची तैयारी की है। पुलिस को उम्मीद है कि नार्को टेस्ट से केस को सॉल्व करने में काफी मदद मिलेगी। इस टेस्ट से पहले आरोपी आफताब की मेडिकल जांच होगी। शारीरिक और मानसिक रूप से फिट पाए जाने के बाद ही परीक्षण किया जाएगा।

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, अपनी प्रेमिका के कत्ल के दौरान हैवानियत की सारी हदें पार करने वाला आफताब में जरा भी खौफ नहीं है। उसके चेहरे पर पछतावे का नामो – निशान नहीं है। वह बिना घबराए और पूरे आत्मविश्वास के साथ पुलिस के जवालों का जवाब देता है। उन्होंने यह भी बताया कि आफताब लगातार अपने बयान बदलकर पुलिस को जांच से भटकाने की कोशिश कर रहा है।

नार्को टेस्ट के लिए प्रश्नावली तैयार

मिली जानकारी के मुताबिक, नार्को टेस्ट के दौरान आफताब से पूछे जाने वाले सवालों की सूची तैयार कर ली है। आरोपी आफताब से पूछे जाने वाले सवालों में श्रद्धा के साथ उसके रिश्ते, वह उससे कैसे मिला, उनके बीच बहस और झगड़ों के क्या कारण थे, उनकी आदतें और उनकी नापसंदगी जैसे प्रश्न शामिल होंगे। वहीं, इस परीक्षण का दूसरा हिस्सा हत्या पर केंद्रित होगा, जिसमें मर्डर से पहले और उसके बाद आफताब के एक्टिविटी के बारे में सवाल पूछे जाएंगे।

जंगल में तलाशी अभियान जारी

सबूतों का पता लगाने के लिए दिल्ली पुलिस का तलाशी अभियान जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने एफएसएल की टीम के साथ छतरपुर के जंगल से मानव शरीर के कुछ अंग बरामद किए हैं। ये अंग श्रद्धा के ही हैं, जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। दिल्ली पुलिस ने महरौली वाले फ्लैट से सारे कपड़ों को जब्त कर लिया है, इनमें श्रद्धा के कपड़े भी शामिल हैं। सभी को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है।

हालांकि, पुलिस के हाथों अभी तक वारदात वाले दिन दोनों ने जो कपड़े पहने थे, वो हाथ नहीं लग पाए हैं। दिल्ली पुलिस की एक टीम हिमाचल प्रदेश के पार्वती घाटी स्थित तोष गांव भी छानबीन के लिए गई है। इसके अलावा पुलिस की एक टीम आफताब को लेकर गुरूग्राम के डीएलएफ फेज 2 भी गई थी। पुलिस अभी तक महरौली के जंगल का 90 प्रतिशत हिस्सा खंगाल चुकी है लेकिन अभी तक श्रद्धा के कपड़े, मोबाइल, मर्डर वेपन और उसके अन्य बॉडीपार्ट्स जिसमें सिर भी शामिल है, नहीं मिले हैं।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story