×

Shraddha Murder Case: पहली बार मीडिया के सामने आए श्रद्धा के पिता विकास, वसई पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

Shraddha Murder Case Update: श्रद्धा वॉलकर के पिता विकास वॉलकर पहली बार मीडिया के सामने आए। उन्होंने वसई पुलिस पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 9 Dec 2022 10:53 AM GMT
Shraddha Walker Case Update
X

Shraddha Walker Case Update (Image: Social media)

Shraddha Murder Case Update: श्रद्धा वॉलकर के पिता विकास वॉलकर ने वसई और तुलिंज थानों की पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस मामले को लेकर गंभीरता दिखाती तो शायद आज उनकी बेटी जिंदा होती। विकास ने कहा कि वसई पुलिस के कारण उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ा। ज्ञात हो कि वसई की रहने वाली श्रद्धा की हत्या वहीं के रहने वाले आफताब अमीन पूनावाला ने दिल्ली में कर दी थी। दोनों मुंबई से भागकर दिल्ली के महरौली में लिवइन रिलेशन में रह रहे थे।

श्रद्धा की हत्या की खबर सामने आने के करीब एक माह बाद उसके पिता पहली बार मीडिया के सामने आए। मुंबई में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने पहले वसई पुलिस को कटघरे में खड़े किया। हालांकि, दिल्ली पुलिस की अब तक की जांच पर उन्होंने संतुष्टि जाहिर की है। उन्होंने आरोपी आफताब के साथ – साथ उसके परिवार को भी अपनी बेटी की हत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया।

आफताब को मिले फांसी

विकास वॉलकर ने एकबार फिर अपने बेटी की कातिल के लिए फांसी की सजा मांगी है। उन्होंने कहा, मैं नहीं चाहता कि जैसा मेरी बेटी के साथ हुआ वैसा किसी और के साथ हो। मैं अपनी बेटी के लिए न्याय चाहता हूं, इसलिए उसके हत्यारे आफताब को मौत की सजा मिले। घटना में शामिल आफताब के परिजन, रिश्तेदारों और अन्य सभी के खिलाफ जांच की जाए।

श्रद्धा के साथ हो रहे अन्याय से मैं अनजान था

श्रद्धा के पिता विकास ने बताया कि वह शुरू से आफताब और श्रद्धा के रिश्ते के खिलाफ थे। विकास के मुताबिक, आफताब ने ही उनकी बेटी को घर छोड़ने के लिए बहकाया। उन्होंने कहा कि मैं श्रद्धा के साथ हो रही घरेलू हिंसा से अनजान था। आफताब के घरवालों ने भी इस बात को छिपाया। उन्होंने कहा कि उनकी श्रद्धा से आखिरी बातचीत पिछले साल यानी 2021 में हुई थी। विकास के मुताबिक, मैंने कई बार अपनी बेटी से बात करनी चाही, लेकिन उससे संपर्क नहीं हो पाया। उन्होंने बताया कि इस साल 26 सितंबर को उनकी आफताब से बातचीत हुई थी। इस दौरान श्रद्धा के बारे में पूछने पर उसने कोई जवाब नहीं दिया था।

डेटिंग ऐप्स पर रखी जाए नजर

विकास के वकील सीमा कुशवाह ने कहा कि डेटिंग ऐप्स पर निगरानी रखने की जरूरत है। अपराधी और आतंकवादी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि चार्जशीट में आफताब के परिवार के सदस्यों का भी नाम आना चाहिए। बता दें कि श्रद्धा और आफताब पहली बार डेटिंग ऐप पर ही एक दोनों के संपर्क में आए थे।

बता दें कि प्रेस कांफ्रेंस से पहले श्रद्धा के पिता विकास वॉलकर ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडनवीस से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम ने मुझे न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story