×

Shraddha Murder Case: आरोपी आफताब पूनावाला ने वापस ली अपनी जमानत याचिका, वकील ने बताई ये वजह

Shraddha Murder Case: साल 2022 के सबसे चर्चित हत्याकांड श्रद्धा मर्डर केस में ताजा अपडेट ये है कि आरोपी आफताब पूनावाला (Aftab Poonawala) ने अपनी जमानत याचिका वापस ले ली है।

aman
Written By aman
Published on: 22 Dec 2022 7:50 AM GMT (Updated on: 22 Dec 2022 7:59 AM GMT)
Shraddha Murder Case:
X

श्रद्धा मर्डर केस का आरोपी आफताब पूनावाला (Social Media)

Shraddha Murder Case: साल 2022 के सबसे चर्चित हत्याकांड श्रद्धा मर्डर केस में ताजा अपडेट ये है कि आरोपी आफताब पूनावाला (Aftab Poonawala) ने अपनी जमानत याचिका वापस ले ली है। आफ़ताब के वकील ने ये याचिका दिल्ली के साकेत कोर्ट में दायर की थी। आफताब के वकील ने ये जानकारी दी।

श्रद्धा वॉकर हत्याकांड के आरोपी आफताब के वकील ने बताया कि सोमवार को उनकी अपने मुवक्किल से 50 मिनट तक बातचीत हुई थी। जिसमें ये तय हुआ कि जमानत की अर्जी वापस ले ली जाएगी। आफताब के वकील ने अदालत को ये भी बताया कि ये याचिका गलतफहमी की वजह से दायर हो गई थी। आगे से वो इस बात पर ध्यान देंगे। किसी प्रकार की संवादहीनता नहीं होगी।

श्रद्धा हत्याकांड में मिली बड़ी सफलता

श्रद्धा वॉकर हत्याकांड में दिल्ली पुलिस को हाल ही में उस वक्त बड़ी सफलता मिली, जब शव के टुकड़े हड्डियों के रूप में महरौली के जंगलों से मिले। बाद में पुलिस ने बताया कि मानव शरीर के जो टुकड़े हड्डियों के रूप में मिले थे, वो श्रद्धा के ही थे। क्योंकि, इन हड्डियों के डीएनए का मिलान श्रद्धा के पिता से हुआ था। सीएफएसएल (CFSL) रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई थी।

श्रद्धा के पिता से मिले DNA

आपको बता दें कि, दिल्ली पुलिस ने श्रद्धा मर्डर केस में आफताब पूनावाला को गिरफ्तार कर पूछताछ की थी। जिसमें उसने बताया था कि, श्रद्धा की हत्या के बाद उसके शव के 35 टुकड़े किए थे। जिन्हें महरौली के जंगल और गुरुग्राम में उसने ठिकाने लगाया था। बीते दिनों जांच के दौरान पुलिस ने शव के कई टुकड़े हड्डियों के रूप में बरामद किए। पुलिस टीम को एक मानव जबड़ा भी मिला था। इन हड्डियों को जांच के लिए CFSL लैब भेजा गया था। जहां डीएनए टेस्ट के लिए पिता का सैंपल भी लिया गया था। श्रद्धा वॉकर के पिता के डीएनए से इन हड्डियों का मिलान हुआ था।

बाथरूम से मिले खून के धब्बों का हुआ मिलान

पुलिस ने बताया कि, 'डीएनए रिपोर्ट में आफताब पूनावाला के महरौली फ्लैट के बाथरूम और किचन से मिले खून के धब्बों का मिलान भी श्रद्धा से हुआ। दिल्ली पुलिस ने इसे बेहद मुश्किल केस बताया। शुरुआत से ही पुलिस बेहद सावधानी बरतती रही। पुलिस ने ये भी बताया कि आवश्यकता पड़ने पर अदालत की इजाजत के बाद आफताब से फिर पूछताछ की जा सकती है।'

अदालत में बोला- गुस्से में कर दी हत्या

आफताब पूनावाला ने कोर्ट में अपना जुर्म कबूल किया था। उसने कहा, कि जो भी उसने किया वो गलती से हुआ। गुस्से में उसने श्रद्धा की हत्या कर दी थी। उसने ये भी कहा कि वह अब जांच में पुलिस की मदद कर रहा है। आफ़ताब ने कहा, 'मैंने पुलिस को सब बता दिया कि कहां श्रद्धा की लाश के टुकड़े फेंके थे। अब इतना समय हो गया है कि मैं बहुत कुछ भूल गया हूं। जो भी हुआ गलती से हुआ। गुस्से में हत्या कर दी थी।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story