×

Shraddha Walker Murder Case: आफताब का जल्द होगा नार्को टेस्ट, भेजा गया 13 दिन की न्यायिक हिरासत में

Shraddha Walker Murder Case: श्रद्धा के पिता ने अपनी बेटी की हत्या में आरोपी आफताब के परिवार को भी शामिल बताया है। उन्होंने कहा, वो उन लोगों की हरकतों के बारे में जानते थे।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 Nov 2022 11:27 AM GMT (Updated on: 26 Nov 2022 11:42 AM GMT)
shraddha walker murder case, shraddha case convict aftab poonawalla, aftab poonawalla narco test,
X

आरोपी आफताब और श्रद्धा वॉकर (Social Media)

Shraddha Walker Murder Case : श्रद्धा वॉकर हत्याकांड के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला (Aftab Amin Poonawalla) को शनिवार (26 नवंबर) फिर अदालत में पेश किया गया। दिल्ली की साकेत कोर्ट (Saket Court) ने उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। बता दें, आफताब की पुलिस कस्टडी आज ही खत्म हो रही थी, जिसके चलते उसे आज अदालत के सामने पेश करना जरूरी था। श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब को आज 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए आफताब को अब तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया जाएगा। दरअसल इस हत्याकांड से जुड़े कई अहम सबूत अभी भी पुलिस के हाथ नहीं लगे हैं। लिहाजा पुलिस आरोपी से और पूछताछ करना चाहती है।

आफताब का हुआ मेडिकल टेस्ट, पूरी तरह फिट

आफताब का आज मेडिकल टेस्ट हुआ। उसके फिट होने की रिपोर्ट आई है। ऐसे में माना जा रहा है कि सोमवार को रोहिणी के अंबेडकर अस्पताल में उसका नार्को टेस्ट किया जा सकता है। इस दौरान अस्पताल में एफएसएल की टीम भी मौजूद रहेगी। कोर्ट नार्को टेस्ट की इजाजत पहले ही दे चुकी है। दरअसल, अब तक की जांच में आफताब ने पुलिस को खूब गुमराह किया है। इसलिए पुलिस को उम्मीद है कि नार्को टेस्ट से आफताब के अंदर दफन केस से जुड़ी सारी सच्चाई बाहर आ जाएंगी।

आफताब की दूसरी प्रेमिका से पुलिस ने की पूछताछ

अपनी लिव-इन-पार्टनर को दर्दनाक मौत देने वाला आफताब ने अपनी दूसरी प्रेमिका के साथ डेटिंग करना शुरू कर दिया था। पुलिस ने उस लड़की पहचान कर उससे पूछताछ कर ली है। बताया जा रहा है कि वह लड़की महरौली स्थित उस फ्लैट में भी आ चुकी है, जहां आफताब ने श्रद्धा का कत्ल किया था। आरोपी उक्त लड़की से डेटिंग ऐप बंबल के जरिए मिला था। लड़की पेशे से एक साइकॉलोजिस्ट है। पुलिस के मुताबिक, आफताब ने अपनी नई प्रेमिका को जिस समय फ्लैट में बुलाया था, उस दौरान श्रद्धा के शव के टुकड़े फ्रिज में पड़े हुए थे। हालांकि, उसकी नई प्रेमिका इस बात से अंजान थी।

पुलिस को मर्डर वेपन की तलाश

श्रद्धा मर्डर केस की जांच में जोर शोर से जुटी दिल्ली पुलिस को अभी तक मर्डर वेपन नहीं मिले हैं। हालांकि, पुलिस को उस दुकान का पता लग गया है, जहां से घर से जुड़े कई सामान खरीदे गए। जिनमें फ्रिज भी शामिल है। पुलिस के अनुसार, आफताब ने सारा सामान श्रद्धा के नाम पर खरीदा था। पुलिस को आफताब का फोन भी मिल गया है। पुलिस की साइबर टीम मोबाइल से डाटा निकालने में जुटी हुई है। इसके अलावा मैदान गढ़ी के तालाब से तीन हड्डियां और जबड़ा बरामद किया गया है। इन सभी का डीएनए श्रद्धा के पिता से मैच कराया जाएगा।

हत्याकांड में आफताब का परिवार भी शामिल

श्रद्धा के पिता विकास वॉकर ने अपनी बेटी की हत्या में आरोपी आफताब पूनावाला के परिवार को भी शामिल बताया है। उन्होंने कहा कि आफताब के माता-पिता उनकी हरकतों के बारे में जानते थे। उनके श्रद्धा के साथ होने वाली मारपीट के बारे में सब पता था। लेकिन फिर भी उन्होंने एक बार फिर उनसे यह बात शेयर नहीं की। पिता विकास ने बताया कि श्रद्धा अपनी मां से सारी बातें साझा किया करती थीं लेकिन उनकी मौत के बाद श्रद्धा के बारे में कोई खबर नहीं।

उन्होंने बताया कि जब कभी वह श्रद्धा से इस बारे में पूछते तो वह जवाब में हर बार यही कहती थी कि मैं ठीक हूं और यहां सब अच्छा है। श्रद्धा के पिता ने कहा कि पिछले दो हफ्तों से जांच में जुटी दिल्ली पुलिस को आरोपी आफताब लगातार गुमराह कर रहा है, ऐसे में इस केस की जांच सीबीआई को सौंप देनी चाहिए। बता दें कि श्रद्धा की हत्या का मामला सामने आने के बाद से आफताब का परिवार अंडरग्राउंड हो गया है। किसी को उनके बारे में कुछ नहीं पता।

दिल्ली में हुई थी मुंबई की श्रद्धा की हत्या

दिल्ली पुलिस के अनुसार, श्रद्धा वॉकर और आफताब पूनावाला महरौली के एक फ्लैट में लिवइन रिलेशन में रह रहे थे। 18 मई 2022 को 28 वर्षीय आफताब ने अपनी 27 वर्षीय प्रेमिका श्रद्धा की गला घोंटकर हत्या कर दी थी। इसके बाद उसने शव के 35 टुकड़े किए थे। इन्हें रखने के लिए उसने 300 लीटर का फ्रिज खरीदा था। वह 18 दिन तक रोज रात को जंगल में टुकड़े फेंकने जाया करता था। इस हत्याकांड ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story