×

आज रवाना होगी श्री रामायण एक्सप्रेस, इन-इन स्थानों पर घूम सकेंगे यात्री

Shivakant Shukla
Published on: 14 Nov 2018 6:38 AM GMT
आज रवाना होगी श्री रामायण एक्सप्रेस, इन-इन स्थानों पर घूम सकेंगे यात्री
X

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे आज श्री रामायण एक्सप्रेस की शुरुआत करने जा रही है। यह विशेष पर्यटन ट्रेन दिल्ली के सफदरजंग स्टेशन से रवाना की जायेगी। बता दें कि इसमें 16 दिनों का एक सामूहिक पैकेज होगा जिसमें भारत में भगवान राम से जुड़े हर महत्वपूर्ण स्थलों के साथ-साथ श्रीलंका के 4 स्थलों की भी यात्रा कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें— जब एक बाइक पर 5 सवारी देख ट्रैफिक इंचार्ज ने जोड़ लिए हाथ…

दिल्ली से रवाना होने के बाद इस ट्रेन का पहला पड़ाव अयोध्या होगा और इसके बाद ये हनुमान गढ़ी, रामकोट और कनक भवन मंदिर जाएगी। ट्रेन रामायण सर्किट के महत्वपूर्ण स्थलों जैसे नंदीग्राम, सीतामढ़ी, जनकपुर, वाराणसी, प्रयाग, श्रृंगवेरपुर, चित्रकूट, नासिक, हम्पी और रामेश्वरम को कवर करेगी. ट्रेन अपनी यात्रा तमिलनाडु के रामेश्वरम में 16 दिनों में पूरी करेगी।

ये भी पढ़ें— IRCTC : चलेगी श्री रामायण एक्सप्रेस , रेलवे ने किया ऐलान

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) के मुताबिक टूर पैकेज में धर्मशालाओं में भोजन, आवास, दर्शनीय-स्थलों की सैर की व्यवस्था होगी और आईआरसीटीसी के टूर मैनेजर भी पर्यटकों के साथ पूरे दौरे की यात्रा करेंगे।

श्री रामायण एक्सप्रेस ट्रेन में कुल 800 यात्रियों की क्षमता है और प्रति व्यक्ति टिकट की कीमत 15,120 रुपए है। श्रीलंका दौरे के लिए अलग से शुल्क लिया जाएगा, वे चेन्नई से कोलंबो की उड़ान ले सकते हैं। 5 रात और 6 दिन के श्रीलंका दौरे के पैकेज की कीमत प्रति व्यक्ति 36,970 रुपए होगी। इस टूर पैकेज में कैंडी, नुवारा एलिया, कोलंबो और नेगोंबो जैसे गंतव्य शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें— व्हाइट हाउस में ट्रंप ने जलाया दिवाली का दिया, कहा- ‘मेरे मन में पीएम मोदी का बहुत सम्मान’

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story