×

Shrikant Tyagi Case: श्रीकांत त्यागी का करोड़ो का साम्राज्य, भंगेल में 7500 वर्गमीटर जमीन, 50 दुकानें, अधिकांश अवैध

Shrikant Tyagi Case:प्राधिकरण ने ओमैक्स गैंड सोसाइटी ग्रुप हाउसिंग भूखंड संख्या 1,2,3 ओमैक्स बिल्डहोम प्रा लि के टावर एलेक्जेड्रा डी के फ्लैट-डी 003 के ग्रांउड फ्लोर पर किए गए अतिक्रमण को लेकर सोसाइटी की ओर से प्राधिकरण में शिकायत की गई थी।

Sarita Jain
Published on: 8 Aug 2022 2:23 PM GMT (Updated on: 8 Aug 2022 3:05 PM GMT)
Shrikant tyagi case Noida
X

Shrikant tyagi case Noida (Image: Newstrack)

Shrikant Tyagi Case: नोएडा की ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में महिला से अभद्रता करने वाले श्रीकांत त्यागी पर सोमवार को प्राधिकरण ने बड़ा एक्शन लिया। सोसाइटी में त्यागी के अवैध निर्माण को प्रधिकरण ने बुलडोजर से ढहा दिया। त्यागी ने फ्लैट में जाने के लिए सोसाइटी के बेसमेंट से सीढ़ी बनवा रखी थी। टीम ने उसे भी तोड़ दिया है।

प्राधिकरण ने ओमैक्स गैंड सोसाइटी ग्रुप हाउसिंग भूखंड संख्या 1,2,3 ओमैक्स बिल्डहोम प्रा लि के टावर एलेक्जेड्रा डी के फ्लैट-डी 003 के ग्रांउड फ्लोर पर किए गए अतिक्रमण को लेकर सोसाइटी की ओर से प्राधिकरण में शिकायत की गई थी। जिन पर नोटिस जारी करते हुए 14 सितंबर 2019 को नोटिस जारी किया गया । 4 नवंबर 2019 को वकील की ओर इसका प्रति उत्तर दिया गया। इसके बाद 16 दिसंबर को अंतिम नोटिस जारी किया गया। जिसमे सात दिन के अंदर फ्लैट को ठीक करने के लिए कहा गया। इस फ्लैट के बाहर अतिक्रमण को हटा लिया गया था। लेकिन 2022 में दोबारा से यहां कंस्ट्रक्शन किया गया।

ऐसे में पुराने नोटिस को ही आधार मानकार प्राधिकरण ने श्रीकांत त्यागी के घर के बाहर अतिक्रमण को हटाया। पहले ये कार्यवाही मैन्यूवल की गई। इसके बाद बुलडोजर ने बाकी एरिया को ध्वस्त किया।


ढाई लाख की कमाई सिर्फ भंगेल मार्केट से

श्रीकांत त्यागी का वर्चस्व कम नहीं था। उसकी भंगेल में त्यागी मार्केट है। जिसमे हर्षा धर्मकांटा से भी बना है। प्राधिकरण ने बताया कि श्री कांत त्यागी के नाम से भंगेल में खसरा नंगर 130, 131 और 133 है। तीनों को मिलाकर करीब 7 हजार 500 वर्गमीटर से अधिक जमीन है। इसमें से कुछ जमीन 1990 में प्राधिकरण ने अधिग्रहीत की थी। 1994 में आबादी निस्तारण के दौरान जमीन को छोड़ा गया था जो जमीन अब भी प्राधिकरण के पास है उसके चारो और बाउंड्री वाल की गई है।

वहीं , लाल डोरे की जमीन के अलावा भी इन तीनों खसरों में प्राधिकरण की जमीन है। जिसमे अवैध रूप से 20 के आसपास दुकानें बनी हुई है। इन दुकानों को ध्वस्त करने की योजना प्राधिकरण बना रहा है। इसके अलावा प्रत्येक खसरे को मिलाकर करीब 50 दुकानें है। जिनसे महीने का करीब ढाई लाख किराया श्री कांत के खाते में जाता था।


दोपहर में पहुंची चार जीएसटी की टीम

दोपहर में भंगेल स्थित धर्मकांटा में स्टेट जीएसटी की टीम ने रेड की। वहां टीम ने दस्तावेज लिए और फिर चले गए। बताया गया कि करीब 20 साल पहले हर्षा धर्मकांटा बनाया गया था। और पिछले एक साल से बंद था। क्योंकि सड़क पर ऐलिवेटड का निर्माण किया जा रहा है। ऐसे में भारी वाहन यहां नहीं आ सकते है। जीएसटी विभाग को मिले दस्तावेजों में टैक्स चोरी की बात सामने आई है। जिसको लेकर पर श्री कांत पर शिकंजा कस सकता है।

25 हजार का इनाम घोषित

श्रीकांत त्यागी पर नोएडा पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित किया है। बताया गया कि वे अपने वकील के संपर्क में है। वकील की ओर से सीजीएम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी। जिस पर जज ने उन्हें 10 अगस्त की तारीख मिली है। कयास लगाए जा रहे है कि वह 10 अगस्त को इससे पहले कभी भी कोर्ट में सरेंडर कर सकता है। हालांकि पुलिस की टीमे लगातार दबिश दे रही है।

थाना प्रभारी सस्पेंड

मामले में थाना प्रभारी फेज-2 सुजीत उपाध्याय समैत चार और पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं परमहंस तिवारी को मानिटरिंग के फेज-2 थाना भेज दिया गया है। वहीं पीड़िता की सुरक्षा के लिए दो पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

पौधे लगाने से शुरू हुआ था विवाद

अवैध कब्जा हटाने के लिए शुक्रवार को सोसाइटी की महिला ने वहां पर पौधे लगाने शुरू कर दिए। जब इसकी जानकारी त्यागी को हुई तो वह महिला के साथ बदतमीजी करने लगा। त्यागी ने खुलेआम महिला और उसके पति को गालियां दीं। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story