×

सिद्धरमैया ने PM मोदी को लिखा पत्र, कहा- दखल दें, नहीं तो राज्य में होगा जल संकट

aman
By aman
Published on: 9 Sep 2016 12:23 PM GMT
सिद्धरमैया ने PM मोदी को लिखा पत्र, कहा- दखल दें, नहीं तो राज्य में होगा जल संकट
X

बेंगलुरु: कावेरी जल विवाद मुद्दा दिनोदिन गहराता ही जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में कर्नाटक में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन से जन-जीवन प्रभावित होने लगा है। अब ये सरकारी कामकाज को प्रभावित पर बुरा असर डाल रहा है। शुक्रवार के बंद के आह्वान के बाद सीएम सिद्धरमैया ने पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर इस मुद्दे के समाधान का आग्रह किया है।

जयललिता से मुलाकात का आग्रह

पीएम मोदी को लिखे पत्र में कर्नाटक के सीएम सिद्दरमैया ने उनसे कावेरी विवाद मामले में हस्तक्षेप का निवेदन किया है। पत्र में सिद्धरमैया ने राज्य में जल संकट की परिस्थिति का विस्तार से विवरण दिया है। खबर के मुताबिक, इस समस्या के समाधान के लिए तमिलनाडु की सीएम जे. जयललिता और पीएम से मुलाकात का आग्रह करते हुए सिद्धरमैया ने लिखा,कि 'हर रोज कावेरी से 15,000 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। अगर यह आगे भी जारी रहा तो बंगलुरु के निवासियों के लिए पेयजल का संकट उत्पन्न हो जाएगा।'

ये भी पढ़ें ...कॉमेडियन कपिल को भी देनी पड़ी घूस, मोदी से पूछा- क्या ये हैं आपके अच्छे दिन

आईटी इंडस्ट्री पर पड़ेगा गंभीर असर

सिद्धारमैया ने पत्र में आगे लिखा है कि यदि इसी तरह प्रदर्शन जारी रहे तो इससे राज्य की आईटी इंडस्ट्री पर गंभीर असर पड़ेगा। जिसके परिणामस्वरूप देश की अर्थव्यवस्था भी प्रभावित होगी। पत्र में यह भी लिखा गया है कि बीजेपी ने उनसे कोर्ट के आदेश को लागू न करने का भी प्रस्ताव रखा था। सीएम सिद्धरमैया ने कहा, 'सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन नहीं किया जा सकता। इसलिए, आदेशानुसार पानी छोड़ा जा रहा है। इससे राज्य में अशांति और विरोध-प्रदर्शन जारी हैं।'

ये भी पढ़ें ...बोफोर्स तोप से लैस ‘सारथी’ राष्ट्र को समर्पित, इंडियन कोस्ट गार्ड की बढ़ी ताकत

बुलाएं राज्यों के मुख्यमंत्री की बैठक

अपने पत्र कर्नाटक के सीएम ने पत्र में लिखा कि 'मैं आपसे आग्रह करता हूं कि केवल प्रधानमंत्री नहीं बल्कि संघीय प्रणाली के प्रमुख होने के नाते आप राज्यों के मुख्यमंत्री की बैठक बुलाएं और इस मामले का समाधान करें।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story