×

Bharat Jodo Yatra: यात्रा से जुड़े सिद्धू मूसेवाला के पिता, बलकौर सिंह के साथ दिखे राहुल गांधी

Bharat Jodo Yatra: रविवार को जब यात्रा जालंधर की सड़कों से गुजरी तो बलकौर सिंह को राहुल गांधी के हाथों में हाथ डाले देखा गया।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 15 Jan 2023 12:54 PM GMT
Sidhu Moose Wala father Balkaur Singh joined Bharat Jodo Yatra with Rahul Gandhi
X

Sidhu Moose Wala father Balkaur Singh joined Bharat Jodo Yatra with Rahul Gandhi (Social Media)

Bharat Jodo Yatra: पंजाबी गायक और राजनेता सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह पंजाब के जालंधर में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में राहुल गांधी के साथ शामिल हुए। रविवार को जब यात्रा जालंधर की सड़कों से गुजरी तो बलकौर सिंह को राहुल गांधी के हाथों में हाथ डाले देखा गया। सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर शुभदीप सिंह सिद्धू की 29 मई, 2022 को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब वह अपने दोस्त और चचेरे भाई के साथ काले रंग की थार में मानसा के जवाहर के गांव जा रहे थे। उनके वाहन को रास्ते में रोक दिया गया और छह शूटरों द्वारा उन पर गोलियां बरसा दी थी। हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi gang) के सदस्य गोल्डी बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी।

कांग्रेस में 2021 में शामिल हुए थे सिद्धू मूसेवाला

सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले 2021 में कांग्रेस में शामिल हो गए थे और आम आदमी पार्टी के डॉ. विजय सिंगला से हारने के बाद मनसा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़े थे, लेकिन हार गए थे। नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) जो राज्य में अपनी नियुक्ति के दौरान कांग्रेस के प्रमुख थे, ने मूस वाला को युवाओं के लिए एक आइकन और एक अंतरराष्ट्रीय व्यक्तित्व कहा था।

भारत जोड़ो यात्रा फिर से शुरू

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने 30 घंटे के रूकने के बाद रविवार दोपहर लायलपुर खालसा कॉलेज जालंधर से भारत जोड़ो यात्रा फिर से शुरू की। कहा गया कि मौजूदा लोकसभा सांसद संतोख सिंह चौधरी (Santokh Singh Chowdhary) के निधन के बाद आज जालंधर से भारत जोड़ो यात्रा के गुजरने पर कोई गीत, संगीत नहीं बजाया जाएगा और न ही नारेबाजी की जाएगी। हालांकि, दिवंगत गायक के समर्थकों को "सिद्धू मूस वाला जिंदाबाद" के नारे लगाते हुए देखा गया, क्योंकि वे उनका बड़ी तस्वीर लेकर यात्रा के लिए निकले थे।

यात्रा के दौरान हुआ था संतोख सिंह का निधन

इससे पहले कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान शनिवार सुबह कांग्रेस सांसद चौधरी संतोख सिंह गिर पड़े और उनका निधन हो गया। उन्हें फगवाड़ा में यात्रा के साथ एंबुलेंस में एक निजी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत पाया। सिंह के आकस्मिक निधन के कारण, कांग्रेस ने शनिवार को चल रही भारत जोड़ो यात्रा को स्थगित कर दिया और रविवार को जालंधर में राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी रद्द कर दिया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story