×

Sidhu Musewala Murder Case: मूसेवाला हत्याकांड में एक्शन, Delhi Police ने लॉरेंस बिश्नोई को लिया रिमांड पर

तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के अपने वकील के जरिये दिल्ली के पटियाला कोर्ट में एक याचिका दाखिल की। जिसमें उसके वकील ने लॉरेंस की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है।

aman
Written By aman
Published on: 31 May 2022 1:38 PM GMT (Updated on: 31 May 2022 1:45 PM GMT)
sidhu moose wala murder case delhi police special cell takes remand gangster lawrence bishnoi
X

Gangster Lawrence Bishnoi

Sidhu Musewala Murder Case : पंजाबी लोकप्रिय गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Sidhu Musewala Murder Case) मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) ने तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई को रिमांड (Lawrence Bishnoi On Remanded) में लिया है। जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल लॉरेंस बिश्नोई से मूसेवाला मर्डर केस में पूछताछ करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स और सोशल मीडिया पोस्ट से जरिये कहा जा रहा है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ (Goldie Brar) ने ही रची थी।

तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के अपने वकील के जरिये दिल्ली के पटियाला कोर्ट (Patiala Court) में एक याचिका दाखिल की। जिसमें उसके वकील ने लॉरेंस की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। इस याचिका में ये भी कहा गया गया है कि जेल में लॉरेंस बिश्नोई की जान को खतरा है।

पंजाब पुलिस से जेल में मरवा सकती है

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के वकील ने कहा है कि उन्हें डर है कि पंजाब पुलिस (Punjab Police) जेल में ही लॉरेंस का एनकाउंटर (Encounter) कर सकती है। विरोधी गैंग भी लॉरेंस पर हमला कर उसकी जान ले सकता है। इसलिए समय रहते उनकी सुरक्षा बढ़ाई जाए।

फेसबुक पेज पर पोस्ट कर ली हत्या की जिम्मेदारी

वहीं, पुलिस को ये भी पता चला है, कि सिद्धू मूसे वाला हत्याकांड की योजना दिल्ली के तिहाड़ जेल में रची गई थी। बता दें कि, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक फेसबुक पेज ने हमले की जिम्मेदारी ली थी। फेसबुक पेज पर लिखा गया था कि सिद्धू की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस और उसके भाई गोल्डी बराड़ लेते हैं।

हत्या की कहीं ये वजह तो नहीं?

हत्या के पीछे की वजहों की तलाश की जा रही है। कहा जा रहा है कि 7 अगस्त 2021 को विक्की मिद्दु खेड़ा की हत्या हुई थी। बताया जा रहा है, बिश्नोई गैंग उसका बदला लेना चाहता था। क्योंकि, विक्की लॉरेंस बिश्नोई का करीबी था। उसकी हत्या दविंदर बंबीहा गैंग ने की थी। आरोप है कि मिड्डू खेड़ा हत्याकांड में शामिल शूटरों को सिद्धू मूसेवाला ने पनाह दी थी। इसी का बदला बिश्नोई गैंग ने उसकी हत्या कर लिया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story