×

Sidhu Moose wala Murder Case: लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब पुलिस करेगी गिरफ्तार, दिल्ली की अदालत ने दी इजाजत

Sidhu Moose wala Murder Case: कोर्ट में दिल्ली पुलिस ने कहा कि, मामले में हम पूछताछ कर रहे हैं। मगर, हमें कुछ खास पता नहीं चल पाया। इसलिए कस्टडी चाहिए। दूसरी तरफ, पंजाब पुलिस ने भी बिश्नोई की रिमांड मांगी है।

aman
Written By aman
Published on: 14 Jun 2022 12:43 PM GMT (Updated on: 14 Jun 2022 12:51 PM GMT)
punjab police seek transit remand of gangster lawrence bishnoi in patiala house court
X

लॉरेंस बिश्नोई (फाइल फोटो)

Sidhu Moose wala Murder Case : दिल्ली की एक कोर्ट ने पंजाब पुलिस (Punjab Police) को लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi Arrested) की गिरफ्तारी की इजाजत दे दी है। बता दें, कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने मंगलवार, 14 जून को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Gangster Lawrence Bishnoi) को पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) में पेश किया। पंजाब पुलिस (Punjab Police) की ट्रांजिट रिमांड (Transit Remand) वाली याचिका पर अदालत में बहस पूरी हो चुकी है।

दूसरी तरफ, कोर्ट में दिल्ली पुलिस ने कहा कि, जिस मामले में हम पूछताछ कर रहे हैं उस मामले में हमें कुछ खास पता नहीं चल पाया है। इसलिए हमें कस्टडी (Custody) चाहिए। जबकि, पंजाब पुलिस ने भी अदालत में लॉरेंस बिश्नोई की रिमांड (Bishnoi Remand) की मांग की है। पंजाब पुलिस के वकील (Punjab Police Advocate) ने लॉरेंस बिश्नोई की ट्रांजिट रिमांड (Lawrence Bishnoi's Transit Remand) के लिए अर्जी दाखिल की है। इस बहस के दौरान पंजाब पुलिस ने सिद्धू मुसेवाला (Sidhu Moose Wala Murder) हत्या का जिक्र किया।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो का जिक्र

पंजाब पुलिस ने सोशल मीडिया (Social Media Video) पर वायरल एक वीडियो का भी जिक्र किया। पंजाब पुलिस बोली, कि इस वीडियो में एक मर्डर की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई ने ली है। बिश्नोई ने सोशल मीडिया पर दावा किया कि, उसने हत्या की है। इस पर अदालत ने पूछा, कि 'क्या उसने खुद स्वीकार किया है?' इस पर वकील ने कहा, कि उसने खुद कहा है की गोल्डी बरार (Goldie Brar) के साथ मिलकर हत्या करवाई है।

लॉरेंस बिश्नोई का हो सकता है 'फेक एनकाउंटर'

वहीं, लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के वकील विशाल चोपड़ा ने आज पंजाब पुलिस की मांग का विरोध किया। बिश्नोई के वकील ने कहा उनके मुवक्किल को पंजाब में जान का खतरा (Death Threat) है। विशाल चोपड़ा ने आगे कहा, कि यदि लारेंस बिश्नोई को पंजाब ले जाया गया तो उसका फेक एनकाउंटर (Fake Ancounter) भी हो सकता है।

जान को खतरा

बिश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा ने अदालत में कहा, कि दिल्ली की मकोका कोर्ट (Mcoca Court) का ट्रायल पेंडिंग (Trial Pending) है। उन्होंने वहां भी जान का खतरा का अंदेशा जता चुके हैं। चोपड़ा ने सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) के स्टे का हवाला दिया। उन्होंने कहा, पंजाब पुलिस बिश्नोई को पंजाब ले जाने पर आमादा है।

पंजाब पुलिस बिश्नोई को देगी ये सुरक्षा

इस पर पंजाब पुलिस के वकील ने कोर्ट में दलील देते हुए कहा कि, अगर कोर्ट लॉरेंस बिश्नोई की कस्टडी पंजाब पुलिस को देती है, तो पंजाब पुलिस उसकी सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी लेगी। इसमें पंजाब पुलिस के करीब 50 पुलिसकर्मी, दो बुलेट प्रूफ गाड़ी (Bullet Proof Vehicle) होगी और 12 गाड़ियां रास्ते में चलेगी जो रूट क्लियर करेगी। सभी रूट की वीडियोग्राफी (Videography) की जाएगी। पंजाब पुलिस ने ये भी कहा, कि सुप्रीम कोर्ट के पूरे आदेश का पालन किया जाएगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story