×

Sidhu Moose Wala Murder: सिद्धू मूसेवाला मर्डर की खूनी साजिश, तीन गैंगस्टर की प्लानिंग का खुलासा

Sidhu Moose Wala Murder: पुलिस ने जांच के आधार पर खुलासा किया है कि दिल्ली की तिहाड़ जेल से और विदेशों से सहयोग कर रहे तीन गैंगस्टर, चार राज्यों के आठ किराए के शूटर ।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 16 Jun 2022 4:33 AM GMT
Sidhu Moose Wala Murder
X

सिद्धू मूसे वाला मर्डर (फोटो: सोशल मीडिया )

Sidhu Moose Wala Murder: दिवंगत पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई 2022 को हत्या (Sidhu Moose Wala Murder) के बाद से आरोपियों की पहचान करने के लिए पुलिस जांच अभी जारी है। इस दौरान पंजाब पुलिस द्वारा गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Gangster Lawrence Bishnoi) सहित संदिग्ध आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। इस हत्याकांड (Sidhu Moose Wala Murder) को लेकर अब बड़ा खुलासा हुआ है, जिसके तहत 3 गैंगस्टर द्वारा रची (3 gangster conspiracy) गई साज़िश के अलावा मूसेवाला को गोली मारने के लिए 8 किराए के शूटर किए गए थे और अंतिम मिनट तक मूसेवाला की रेकी भी की गई थी।

पुलिस ने जांच के आधार पर खुलासा किया है कि दिल्ली की तिहाड़ जेल से और विदेशों से सहयोग कर रहे तीन गैंगस्टर, चार राज्यों के आठ किराए के शूटर जिनको काम के लिए 3.5 लाख रुपये तक का भुगतान किया गया था तथा साथ ही ड्रग एडिक्ट द्वारा अंतिम मिनट तक की रेकी सिद्धू मूसेवाला की हत्या के लिए महीनों तक रची गई साज़िश का हिस्सा था। इस जानकारी के सामना ने के अलावा सिद्धू मूसेवाला की हत्या से अभी और भी कई पर्दे उठने बाकी हैं।

गैंगवॉर के चलते हुए हत्या

पंजाब पुलिस द्वारा सिद्धू मूसेवाला की हत्या को पंजाब में जारी गैंगवॉर का नतीजा बताया है। बावजूद इसके इम्पोर्टेड हथियारों से सिद्धू मूसेवाला की हत्या के करीब 18 दिन बाद भी पंजाब पुलिस अभीतक किसी शूटर को गिरफ्तार करने में पूरी तरह असमर्थ रही है। हालांकि, पंजाब पुलिस ने हालिया तौर पर मूसेवाला हत्या मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है जिन्हें जल्द ही पंजाब पुलिस को सौंपा जाएगा।

ज़ल्द ही पकड़े जाएंगे आरोपी

सिद्धू मूसेवाला हत्या मामले में फिलहाल पंजाब पुलिस की हिरासत में आए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से पुछताछ की जा रही है। इस दौरान उसने पहले ही अपना आरोप कबूल कर लिया है लेकिन साज़िश और उसमें शामिल लोगों के बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है, ऐसे में। पुलिस के मुताबिक बिश्नोई पूछताछ में साज़िश का खुलासा कर सकता है। इसी के मद्देनज़र पंजाब पुलिस ने ज़ल्द ही आरोपियों को पकड़ने की बात कही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story