×

Sidhu Moose Wala Murder: बड़ा खुलासा मूसेवाला हत्याकांड में, जानें कैसे हुआ था मर्डर का प्लान

Sidhu Moose Wala Murder: सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर दिल्ली पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने कहा कि कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को इस हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता बताया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 9 Jun 2022 1:20 AM GMT (Updated on: 9 Jun 2022 1:20 AM GMT)
Sidhu Moose Wala Murder Updates
X

Sidhu Moose Wala Murder Updates

Sidhu Moose Wala Murder Updates: पंजाब के मशहूर सिंगर रहे सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को इस हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता बताया है। दरअसल दिल्ली पुलिस की स्पेशल बीते कई दिनों से लॉरेंस से पूछताछ कर रही है। स्पेशल पुलिस कमिश्नर एचजीएस धालीवाल ने कहा कि पंजाबी सिंगर की हत्या लॉरेंस बिश्नोई के कहने पर ही की गई थी। उन्होंने कहा कि उसने इसे कैसे अंजाम दिया, इसका फिलहाल खुलासा नहीं किया जा सकता।

जान से मारने की खाई थी कसम

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के मुताबिक मूसेवाला को मौत के घाट उतारने की तैयारी काफी पहले कर ली गई थी और रणनीति के तहत इसे अंजाम दिया गया। सरकार द्वारा मूसेवाला की सुरक्षा कम किए जाने के बाद मौके की ताक में बैठे हमलावरों ने उसे गोलियों से छलनी कर दिया है। बताया जाता है कि लॉरेंस बिश्नोई ने काफी समय पहले कई गैंग्सटरों के सामने सिद्धू मूसेवाला को जान से मारने की कसम खाई थी। यही वजह है कि मूसेवाला को पहली भी धमकियां मिलती रहती थीं। कहा जा रहा है कि एकबार जब मूसेवाला को लॉरेंस गैंग से धमकी मिली तो उसने भी जवाब में कह दिया था कि उसकी बंदूक लोड है।

हत्या में करीबी भी शामिल

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के सीपी ने एक और चौंकाने वाला खुलासा करते हुए कहा कि मूसेवाला हत्याकांड में जिन भी आरोपियों का नाम सामने आए हैं, उनमें से एक पंजाबी सिंगर का करीबी है। दिल्ली पुलिस के अनुसार, दोनों साथ में गोली चलाया करते थे। ऐसे में दोनों पहले से एक दूसरे को जानते थे।

शूटर का करीबी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस (delhi Police) के मुताबिक, पुणे से गिरफ्तार शूटर महाकाल उर्फ सिधेश हिरामल का ही करीबी मूसेवाला की हत्या में शामिल था। जो अभी फरार है। पुलिस को उम्मीद है कि महाकाल से उसे शूटरों के बारे में काफी कुछ सुराग मिल सकता है। सिधेश हिरामल फिलहाल महाराष्ट्र पुलिस की कस्टडी में है। पंजाब पुलिस बुधवार शाम को ही उससे पूछताछ करने पुणे पहुंच चुकी है। वहीं दिल्ली पुलिस भी उससे पूछताछ की तैयारी कर रही है।

गोल्डी बरार ने ली थी पहले जिम्मेदारी

दिल्ली पुलिस के खुलासे से पहले सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Sidhu Moosewala Murder Case) के करीब डेढ़ घंटे बाद ही कनाडा में रह रहे गैंग्सटर गोल्डी बरार ने इसकी जिम्मेदारी ली थी। बरार को कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का ही करीबी माना जाता है। उसका कहना था कि लॉरेंस बिश्नोई का कॉलेज मित्र विक्की मिड्‌डूखेड़ा का मोहाली में कत्ल हुआ था। जिसमें सिद्धू मूसेवाला का नाम आया था। दिल्ली पुलिस ने भी उसके मैनेजर का नाम लिया था। फिर भी उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिस वजह से उन्होंने खुद मूसेवाला की हत्या कर दी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story