×

Moosewala Murder Case: मूसेवाला की हत्या की साजिश विदेशी सरजमीं पर रची गई, पंजाब में गैंगवार का खतरा बढ़ा

Moosewala Murder Case: पुलिस का कहना है कि मूसेवाला की हत्या की साजिश विदेशी जमीन पर रची गई थी। इस वारदात को अंजाम देने के लिए एक पूरा नेटवर्क काम कर रहा था।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 Sep 2022 9:59 AM GMT
Sidhu Moosewala Murder Case
X

Sidhu Moosewala Murder Case (photo: social media )

Click the Play button to listen to article

Moosewala Murder Case: जाने – माने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या (Punjabi Singer Moosewala Murder Case) को लेकर खुलासों का सिलसिला जारी है। 29 मई को हुए इस वारदात से पूरा देश दंग रह गया था। इस हत्याकांड में शामिल शूटरों की गिरफ्तारी जारी है। पंजाब पुलिस ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और केंद्र एजेंसियों के सहयोग से छठे शूटर दीपक मुंडी व उसके दो साथियों को दार्जिलिंग से शनिवार को गिरफ्तार किया। मुंडी अपने दो साथियों कपिल पंडित और राजेंद्र जोकर के साथ नेपाल सीमा क्रॉस करने की तैयारी में था।

पंजाब पुलिस के मुताबिक, मूसेवाला की गाड़ी का पीछा करने वाली बोलेरो में शूटर दीपर मुंडी ही बैठा था। इसी बोलेरो से गोलीबारी कर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की गई थी। इस काम में कपिल पंडित और राजिंदर ने लॉजिस्टिक, हथियार की सप्लाई की थी। यहीं नहीं हत्यारों को छिपाने के लिए जगह भी उपलब्ध कराई थी।

विदेशी सरजमीं पर रची गई थी साजिश

शुभजीत सिंह सिद्धू यानी सिद्धू मूसेवाला की हत्या के कुछ समय बाद से ही इसके टेरर कन्केशन की बात सामने आने लगी थी। दरअसल, पाकिस्तान में बैठे सिख आतंकी और चरमपंथी संगठन पंजाब में अस्थिरता फैलाने की लगातार असफल कोशिश कर रहे हैं। इन्हें पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी (Pakistani intelligence agency) का पूरा सपोर्ट हासिल है। पुलिस का कहना है कि मूसेवाला की हत्या की साजिश विदेशी जमीन पर रची गई थी। इस वारदात को अंजाम देने के लिए एक पूरा नेटवर्क काम कर रहा था। इसमें किसी कंपनी की तरह लोगों का काम बंटा हुआ था।

रिंदा का मूसेवाला हत्याकांड से कन्केशन

प्रतिबंधित आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (terrorist organization Babbar Khalsa International) का इंडिया हेड हरविंदर सिंह रिंदा (India Head Harvinder Singh Rinda) साल 2020 से भारत से फरार है और पाकिस्तान में रह रहा है। आईएसआई के इशारे पर वह भारतीय पंजाब राज्य में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश में जुटा हुआ है। पिछले दिनों जांच एजेंसियों ने खुलासा किया था कि रिंदा ने ये काम जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Notorious gangster Lawrence Bishnoi) को दे रखा है। उसी के कहने पर बिश्नोई ने जेल से मूसेवाला की हत्या की साजिश रची थी। हत्याकांड में इस्तेमाल हुए आधुनिक हथियार आतंकियों द्वारा ही शूटरों तक पहुंचाए गए।

पंजाब पुलिस ने जताई चिंता

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव (Punjab DGP Gaurav Yadav) ने गैंगस्टरों और आतंकियों के एक साथ वारदातों को अंजाम देने पर चिंता प्रकट की है। उन्होंने कहा कि इससे पंजाब में आने वाले दिनों में अस्थिरता बढ़ सकती है। तमाम गैंगों के बीच गैंगवार शुरू होने का खतरा भी बढ़ गया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story