×

Moosewala Murder Case: बड़ा खुलासा, सलमान खान की हत्या की साजिश रचने वाले गैंग ने दी थी दीपक मुंडी को शरण

Sidhu Moosewala Murder Case: दो सहयोगियों कपिल पंडित और राजिंदर के साथ भारत-नेपाल सीमा से गिरफ्तार मुंडी की नकली पासपोर्ट के जरिये दुबई भागने की योजना थी।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 12 Sep 2022 5:04 AM GMT (Updated on: 12 Sep 2022 5:19 AM GMT)
Sidhu Moosewala Murder Case
X

 Sidhu Moosewala Murder Case (photo: social media )

Click the Play button to listen to article

Sidhu Moosewala Murder Case: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले में छठे शूटर दीपक मुंडी की गिरफ्तार के एक दिन बाद, पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने कहा है कि मुंडी गिरफ्तारी से इसलिए बच गया था क्योंकि उसे उस गिरोह द्वारा आश्रय प्रदान किया गया था जिसने पिछले साल बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को मारने की साजिश रची थी।

पंजाब पुलिस प्रमुख ने कहा कि दो सहयोगियों कपिल पंडित और राजिंदर के साथ भारत-नेपाल सीमा से गिरफ्तार मुंडी की नकली पासपोर्ट के जरिये दुबई भागने की योजना थी। गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) के प्रमुख एडीजीपी प्रमोद बान और प्रमुख सदस्यों एआईजी जीएस चौहान, संदीप गोयल और डीएसपी बिक्रमजीत के साथ डीजीपी ने कहा कि कपिल ने कबूल किया था कि उसने सलमान खान के घर की टोह ली थी और उसकी गतिविधियों पर नजर रखी थी। नेपाल में रह रहा राजिंदर उर्फ जोकर मुंडी के छिपने के ठिकाने और दुबई भागने के लिए फर्जी दस्तावेजों की व्यवस्था करके रसद सहायता प्रदान कर रहा था।

डीजीपी ने कहा, सलमान खान मामले में कपिल की संलिप्तता का खुलासा। 105 दिनों तक चले दीपक मुंडी को पकड़ने के ऑपरेशन की एक बड़ी खोज है। उन्होंने कहा कि मुंडी और कपिल दोनों एक साथ रह रहे थे और मुख्य साजिशकर्ता कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बरार के निर्देश पर लगातार अपना ठिकाना बदल रहे थे।

यादव ने कहा, मुंडी और कपिल हरियाणा, राजस्थान, गुजरात, यूपी और पश्चिम बंगाल में रहे। उन्होंने कहा कि जोकर पहले से ही नेपाल में था, वह मुंडी और कपिल के नेपाल में प्रवेश की सुविधा के लिए पश्चिम बंगाल आया था। उन्होंने कहा, दोनों दुबई जाने के लिए नेपाल या थाईलैंड में नकली पासपोर्ट प्राप्त करने जा रहे थे।

एक व्यक्ति की हत्या के लिए फरार

कपिल की प्रारंभिक पूछताछ से पता चला है कि 2021 में वह पैरोल से कूद गया था जो उसे अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए मिला था, और तब से राजस्थान के चुरू में अपने पैतृक गांव बेवड़ के एक व्यक्ति की हत्या के लिए फरार है। डीजीपी ने कहा, उस समय लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने संपत नेहरा और गोल्डी बराड़ के माध्यम से अभिनेता सलमान खान की हत्या को अंजाम देने के लिए उनसे संपर्क किया था।

यादव ने कहा कि अभियान को पंजाब पुलिस की एजीटीएफ, दिल्ली पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों ने संयुक्त रूप से अंजाम दिया। एआईजी गुरमीत चौहान और डीएसपी बिक्रम बराड़ के नेतृत्व में पंजाब की टीम ने ऑपरेशन में भाग लिया और मुंडी और उसके दो सहयोगियों को शनिवार देर रात हवाई मार्ग से पंजाब लाया। डीजीपी ने कहा कि गैंगस्टर सचिन थापन को अजरबैजान में हिरासत में लिया गया है और जल्द ही प्रत्यर्पित किया जाएगा।

डीजीपी यादव ने कहा कि सीमा पार के आतंकवादी समूहों ने पंजाब में हिंसा या लक्ष्य हत्याओं को अंजाम देने के लिए गैंगस्टरों को चारे के रूप में इस्तेमाल किया। हालांकि, कई गैंगस्टरों ने उनसे हाथ नहीं मिलाया है। पूछताछ के दौरान, उन्होंने दावा किया है कि वे अपराधी हो सकते हैं लेकिन देशद्रोही नहीं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story