×

Sidhu Moosewala Murder: भारी सुरक्षा बंदोबस्त के साथ लॉरेंस बिश्नोई पंजाब के लिए रवाना

Sidhu Moosewala Murder Case: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से सुर्खियों में आया तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की कस्टडी पंजाब पुलिस को मिल गई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 14 Jun 2022 5:46 PM GMT
Sidhu Moose Wala Murder Case
X

पंजाब के लिए रवाना गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई। (Social Media)

Sidhu Moosewala Murder Case: मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की दिनदहाड़े हत्या (Sidhu Moosewala Murder Case) के बाद से सुर्खियों में छाए रहने वाला तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की कस्टडी पंजाब पुलिस को मिल गई है। भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच उसे पंजाब लाया जा रहा है। दरअसल पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने पटियाला हाउस कोर्ट में दो अर्जियां दाखिल की थीं। इनमें एक लॉरेंस की गिरफ्तारी के लिए और दूसरा उसके ट्रांजिट रिमांड के लिए। इस पर अदालत ने पहले गिरफ्तारी की इजाजत दी और फिर इसके बाद ट्रांजिट रिमांड की भी इजाजत दे दी।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मूसेवाला को लेकर पंजाब पुलिस की टीम (Punjab Police Team) दिल्ली से निकल चुकी है। पंजाब पुलिस अब उससे सिंगर मूसेवाला हत्याकांड (Sidhu Moosewala Murder Case) में सवाल-जवाब करेगी। पंजाबी सिंगर की हत्या के बाद बिश्नोई के गुर्गों ने इसकी जिम्मेदारी लेते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। इसके अलावा दिल्ली पुलिस भी अब तक के पूछताछ में इसे मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड बता चुकी है।

बिश्नोई को पंजाब में जान का खतरा - वकील

पंजाब पुलिस (Punjab Police) की ट्रांजिट रिमांड की मांग का बिश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा ने अदालत में कड़ा विरोध किया। चोपड़ा ने कहा कि पंजाब में बिश्नोई को जान का खतरा है। उसका वहां फर्जी एनकाउंटर भी हो सकता है। इसलिए वर्चुअल माध्यम से भी पूछताछ की जा सकती है। इसके अलावा चोपड़ा ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा बिश्नोई को पंजाब ले जाने पर लगाए गए स्टे का हवाला देते हुए भी ट्रांजिट रिमांड का विरोध किया। लेकिन अदालत ने उनकी दलीलों को न मानते हुए पंजाब पुलिस की दोनों अर्जी स्वीकार कर ली।

कड़ी सुरक्षा में पंजाब रवाना

पंजाब पुलिस (Punjab Police) गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को ले जाने के लिए पूरी तैयारी के साथ आई थी। पुलिस के काफिले में दो बुलेट प्रुफ गाड़ी के अलावा दस अन्य गाडियां थी। सभी गाड़ियों में कैमरे लगे हुए हैं और पुलिसकर्मियों के पास आधुनिक हथियार हैं। इसके अलावा पंजाब पुलिस सभी रास्तों की वीडियोग्राफी भी कराएगी। पंजाब पुलिस के 58 स्टाफ और कर्मचारियों की सुरक्षा में उसे दिल्ली से पंजाब ले जाया जा रहा है। पंजाब पुलिस का कहना है कि लॉरेंस की सुरक्षा को कई खतरा नहीं है।

बता दें कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पंजाब नहीं आना चाहता था। उसका कहना है कि पंजाब पुलिस मूसेवाला हत्याकांड को लेकर उसका एनकाउंटर कर सकती है। उसने इस मामले में एनआईए कोर्ट और हरियाणा एवं पंजाब हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। हालांकि उसे कोई राहत नहीं मिली। मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह भी कह पुलिस के सामने बयान दे चुके हैं कि उनके बेटे को लगातार बिश्नोई गैंग से धमकियां मिलती रहती थीं। इस आधार पर पंजाब पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story