×

गैंगस्टर कनेक्शनः पंजाब हरियाणा एनसीआर में एनआईए की छापेमारी

Sidhu Moosewala Murder Case: तलाशी अभियान का उद्देश्य अवैध गतिविधियों में शामिल संगठित गिरोहों से जुड़ी बड़ी साजिश का पर्दाफाश जांच करना है।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 12 Sep 2022 4:39 AM GMT (Updated on: 12 Sep 2022 5:32 AM GMT)
Gangster Connection
X

एनआईए की छापेमारी (photo: social media )

Sidhu Moosewala Murder Case: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार सुबह उत्तर भारत में लगभग 50 स्थानों पर "संगठित आतंकवादी गिरोह" के खिलाफ छापे मारी की है। ये अपराधी नार्को-आतंकवाद, हथियारों की तस्करी, अंतर-गिरोह प्रतिद्वंद्विता और अन्य अवैध गतिविधियों में शामिल थे। पंजाब (Punjab) , हरियाणा (Haryana) और एनसीआर में एनआईए की छापेमारी (NIA raid on Gangsters)जारी है। अधिकारियों ने ये जानकारी दी।

तलाशी अभियान का उद्देश्य अवैध गतिविधियों में शामिल संगठित गिरोहों से जुड़ी बड़ी साजिश का पर्दाफाश जांच करना है। पिछले कुछ महीनों में ड्रोन घुसपैठ की घटनाएं और अंतर-गिरोह प्रतिद्वंद्विता से जुड़े मामले सुर्खियों में रहे हैं। इस साल जम्मू-कश्मीर में दो दर्जन से अधिक पाकिस्तानी ड्रोन देखे गए हैं, जिन्होंने आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए हथियारों और विस्फोटकों को गिराने के लिए उड़ान भरी थी और एनआईए पाकिस्तान के कब्जे वाले आतंकी समूहों की भूमिका की जांच कर रही है।

हाल ही में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की एक शाखा प्रतिरोध मोर्चा (TRF) के एक मॉड्यूल द्वारा हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटक पेलोड की डिलीवरी की जांच करने के लिए आतंकवाद विरोधी एजेंसी ने श्रीनगर, जम्मू, कठुआ, सांबा और डोडा में कई स्थानों पर छापेमारी की थी।

मूसे वाला की मौत की जांच

इसके अलावा, मई में गायक-राजनेता सिद्धू मूस वाला की हत्या के बाद अपराधी गिरोहों की अंतर-गिरोह प्रतिद्वंद्विता को लेकर भी चिंताएं बढ़ गई हैं। पंजाब के मनसा जिले में सिद्धू मूसे वाला की उनके घर के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पंजाब पुलिस ने रविवार को हत्या के एक आरोपी और बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को जून में भेजे गए धमकी भरे पत्र के बीच संबंधों का खुलासा किया। मूसे वाला की मौत की जांच में अब तक 20 से ज्यादा गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। अपराधियों के विदेशों से लिंक भी सामने आए हैं। जिसमें नेपाल और दुबई कनेक्शन भी शामिल है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story