×

Bihar News: बिहार सीमा पर पकड़े गए हज़ारों सिम कार्ड, साइबर क्राइम में होना था इस्तेमाल

Bihar News: बिहार पुलिस ने विभिन्न कंपनियों के सिम कार्ड और 18,800 नेपाली करेंसी के साथ पांच मोबाइल जब्त किए हैं।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 7 April 2024 4:14 PM GMT
Thousands of SIM cards seized on Bihar border, were to be used in cyber crime
X

बिहार सीमा पर पकड़े गए हज़ारों सिम कार्ड, साइबर क्राइम में होना था इस्तेमाल: Photo- Social Media

Bihar News: बिहार के गोपालगंज में उत्तर प्रदेश की सीमा पर चेकिंग के दौरान 8,774 सिम कार्ड और नेपाल की करेंसी पकड़े जाने के बाद अब इसका दिल्ली कनेक्शन भी सामने आया है जिससे सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। बिहार पुलिस की रिपोर्ट के बाद आर्थिक अपराध इकाई भी इसकी जांच कर सकती है।

सिम कार्ड किए गए जब्त

जानकारी के मुताबिक, 5 अप्रैल को बिहार के बलथरी चेक पोस्ट से गिरफ्तार किए गए तीन अंतरराष्ट्रीय साइबर अपराधियों ने पुलिस की पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने इनके पास से 8,774 विभिन्न कंपनियों के सिम कार्ड और 18,800 नेपाली करेंसी के साथ पांच मोबाइल जब्त किए हैं। दावा किया गया है कि नेपाल के कठमांडू से साइबर अपराध को ऑपरेट किया जा रहा था।

साइबर क्राइम के लिए सिम कार्ड का होना था इस्तेमाल

पुलिस के अनुसार, सिम कार्ड को फ्लाइट से दिल्ली से गोरखपुर लाया गया जहाँ नेपाल से पहुंचे साइबर अपराधियों ने गोरखपुर एयरपोर्ट पर ही सिम कार्ड को रिसीव किया था। यहां से ये लोग पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में जाने वाले थे। लेकिन इससे पहले ही बलथरी चेक पोस्ट के पास वाहन जांच के दौरान पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। बताया जाता है कि सिम कार्ड का इस्तेमाल साइबर क्राइम के लिए किया जाना था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story