×

डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह से एसआइटी ने की पांच घंटे पूछताछ

Rishi
Published on: 31 Jan 2018 4:24 PM GMT
डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह से एसआइटी ने की पांच घंटे पूछताछ
X

नीलमणि लाल नीलमणि लाल

हिसार : डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को सीबीआइ अदालत द्वारा दोषी करार देने के बाद सिरसा में हुए उपद्रव के मामले में एसआइटी ने जांच के दायरे में गुरमीत सिंह को भी ले लिया है। सिरसा एसआइटी प्रमुख डीएसपी अजय शर्मा के नेतृत्व में पुलिस के अधिकारियों का दल बुधवार को रोहतक की सुनारिया जेल पहुंचा, जहां डेरा प्रमुख से करीब पांच घंटे तक पूछताछ की गई। पुलिस की ओर से सौ से अधिक सवाल तैयार किए गए और इन सवालों के अलावा भी पूछताछ में कुछ अन्य सवाल निकले। इस दौरान एसआइटी ने गुरमीत से डेरे की प्रमुख कमेटी और डेरे में होने वाली प्रमुख बैठकों के बारे में भी सवाल पूछे गए।

ये भी देखें :Newstrack Impact : UN ने माना, राम रहीम को भेजा था Tweet, मांगेगा माफी

हालांकि गुरमीत ने इन सवालों के क्या जवाब दिए, इस बारे में एसआइटी ने कुछ भी बताने से इनकार किया है। उनका कहना है कि मामला अति संवेदनशील है और इसे डिसक्लोज नहीं किया जा सकता। सूत्रों की मानें तो डेरा प्रमुख ने खुद को इस हिंसा से अलग बताया। उसने हिंसा के बारे में जानकारी होने से भी इंकार किया है। हालांकि इन सवालों के जवाब से एसआइटी संतुष्ट नहीं है।

हनीप्रीत से भी हो सकती है पूछताछ

पुलिस सूत्रों के अनुसार डेरा प्रमुख के बाद अब हनीप्रीत से भी सिरसा एसआइटी पूछताछ कर सकती है। सिरसा पुलिस ने पहले भी हनीप्रीत से पूछताछ के लिए अदालत में प्रोडक्शन वारंट के लिए आवेदन किया था। मगर बाद में सुरक्षा कारणों की वजह से उस आवेदन को वापस ले लिया गया था। अब माना जा रहा है कि डेरा प्रमुख के बाद हनीप्रीत से भी सिरसा पुलिस पूछताछ करेगी, क्योंकि अनेक बयानों में हनीप्रीत का उल्लेख हुआ है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story