×

बिहार में युवक को चाकुओं से गोदा, SP ने कहा- हमले में नूपुर शर्मा का एंगल नहीं, मुंह पर धुआं फेंकना वजह

नूपुर शर्मा का वीडियो देखना कट्टरपंथियों को नागवार गुजरा। पान दुकान पर ही खड़े तीन युवकों को उस पर गुस्सा आ गया। उन्होंने मामूली विवाद पैदा कर अंकित को चाकुओं से गोद दिया।

Network
Newstrack Network
Published on: 19 July 2022 8:11 AM GMT
X

अस्पताल में भर्ती अंकित झा 

Bihar News : बिहार के सीतामढ़ी जिले (Sitamarhi District) में एक युवक को नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) का वीडियो देखना महंगा पड़ गया। दरअसल, वीडियो स्टेटस को लेकर विवाद हुआ। उक्त घटना 15 जुलाई शाम 5:30 बजे की है। जब 20 वर्षीय अंकित झा (Ankit Jha) जिले के नानपुर थाना क्षेत्र (Nanpur police station) के बहेरा जाहिदपुर गांव (Bahera Zahidpur village) के बाजार में पान की दुकान पर अपने दोस्तों के साथ मोबाइल पर नूपुर शर्मा का वीडियो (Nupur Sharma video) देख रहा था।

इसी बीच कट्टरपंथियों को उसका यह वीडियो देखना नागवार गुजरा। पान दुकान पर ही खड़े तीन युवकों को उस पर गुस्सा आ गया। वो अंकित के चेहरे पर सिगरेट का धुआं फेंकने लगे।अंकित ने जब इसका विरोध किया तो तीनों युवकों ने उस पर ताबड़तोड़ चाकुओं से वार करना शुरू कर दिया। चाकू से अंकित पर छह वार किए गए।

घायल होने के बावजूद अंकित ने दो को दबोचा

घायल होने के बावजूद दो आरोपियों को अंकित ने पकड़ लिया। लेकिन उक्त पंचायत के सरपंच और अन्य 25-30 लोगों ने उसे भगा दिया। चाकू लगने से जख्मी अंकित मदद के लिए चिल्लाता रहा, लेकिन कोई उसकी मदद को आगे नहीं आया। खून से लथपथ अंकित को इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी नाजुक स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे दरभंगा रेफर कर दिया। अंकित दरभंगा के एक निजी अस्पताल के आईसीयू में जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहा है।

'आवेदन से नूपुर का नाम हटाओ, तब दर्ज होगा FIR'

इस घटना के बारे में गांव के ही विजय कुमार ने बताया कि, उसने तीन बार एफआईआर (FIR) के लिए आवेदन लिखा। तीनों बार पुलिस आवेदन को बदल दी। विजय ने बताया की स्थानीय डीएसपी और थानाध्यक्ष के द्वारा नूपुर शर्मा का नाम हटाने का काफी दबाव बनाया जा रहा है। पुलिस ने स्पष्ट कहा कि नाम नहीं हटाओगे तो केस भी दर्ज नहीं होगा। पिछले चार दिन से अंकित और उसका पूरा परिवार दहशत के साये में जी रहा है। इस बीच, अंकित के कई रिश्तेदार किसी अनहोनी की आशंका से गांव छोड़ कर चले गए हैं।

एसपी का 'नशा' वाला एंगल

सीतामढ़ी जिले के एसपी हर किशोर राय (Har Kishore Rai) ने मामले को छुपाते हुए कहा कि, 'ऐसी कोई घटना नहीं हुई। सभी आपस में दोस्त थे और पान को दुकान पर नशा कर रहे थे। पुलिस नूपुर शर्मा के नाम को दर्ज ही नहीं करना चाहती है। मामले में दो युवक मो. निहाल और बिलाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन इन्हें धारा 307 सात के तहत जेल भेजी गई है। वायरल वीडियो में कुछ लोगों के द्वारा आरोपियों पकड़ कर रखा गया था,लेकिन कुछ लोग उसे आकर भगा दिए। वीडियो में गिरी गाडियां सभी आरोपी युवकों के है। हालांकि आरोपी युवकों के आतंकी से मिले होने की कोई ठोस जानकारी नहीं मिल रही है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story